करवा चौथ: मेहँदी उनसे लगवाएं, जो ये त्यौहार मनाते हों.., हिन्दुओं के लिए VHP का अभियान
करवा चौथ: मेहँदी उनसे लगवाएं, जो ये त्यौहार मनाते हों.., हिन्दुओं के लिए VHP का अभियान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने करवा चौथ के अवसर पर महिलाओं के लिए 13 मेहंदी सेंटर खोले हैं। ये कदम VHP ने हिंदू महिलाओं को लव जिहाद से सुरक्षित रखने के लिए उठाया है। VHP का मानना है कि करवा चौथ जैसे अवसरों पर हिंदू महिलाओं को मुस्लिम युवक आकर्षित करते हैं। ऐसे में यदि अलग सेंटर खुलेगा तो ऐसी स्थित ही उत्पन्न नहीं हो पाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, मुजफ्फरनगर के 13 अलग-अलग जगहों पर मेहंदी सेंटर्स स्थापित किए हैं। पोस्टरों में करवा चौथ की बधाइयाँ देते हुए कहा गया है कि इस पवित्र अवसर पर उन्हीं लोगों से मेहँदी लगवाएँ जो इन त्योहारों को मनाते हैं। अपना त्योहार, अपनों को रोजगार- जिहाद पर प्रहार। इस संबंध में संगठन के विभाग अध्यक्ष ललित माहेश्वरी ने कहा है कि, 'ये हमारा पहला प्रयास है ताकि सेंटर में हमारी बच्चियाँ ही मेहंदी लगाएँ और पैसा भी समाज में ही जाए। इस कदम से कट्टरपंथी कमजोर होंगी और हिंदू बच्चियाँ को धर्मपरिवर्तन, पलायन से निजात मिलेगी।' 

माहेश्वरी ने आगे कहा है कि, 'हमने बच्चियों को कह दिया है कि तुम मेहंदी लगाने आओ। और भी बच्चियाँ आ रही हैं। समाज की महिलाओं से भी कहा गया है कि वो इन सेंटर्स में मेहंदी लगवाने आएँ यहाँ बड़ी तादाद में बच्चियाँ मेहंदी लगाने आएँगी।' विहिप के विभाग अध्यक्ष इस बात पर चिंता प्रकट करते हैं कि आजकल लव जिहाद के केस बढ़ रहे हैं, जिसको रोकना VHP और बजरंग दल का लक्ष्य है। इस पहल में संगठनों को हिंदू समाज से समर्थन प्राप्त हुआ है। 13 सेंटर बनाए गए हैं ताकि महिलाओं को अधिक दूर न जाना पड़े।

अक्टूबर आधा हो गया, लेकिन जारी है मानसून.., देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

आज़म खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, भड़काऊ भाषण मामले में हो सकती है सजा

'मुहर्रम में नाचेंगे' कहकर फंस गए खड़गे, भाजपा बोली- ये मुसलमानों का अपमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -