घुमाने के बहाने लाते और फिर बेच देते.., 12 बच्चों समेत 24 लोग बरामद
घुमाने के बहाने लाते और फिर बेच देते.., 12 बच्चों समेत 24 लोग बरामद
Share:

लखनऊ: बिजनौर पुलिस ने मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए झारखंड से बच्चों की तस्करी कर लाकर उत्तर प्रदेश में बेचने वाले 7 लोगों को अरेस्ट कर लिया है। इनके पास से झारखंड से तस्करी कर लाए जा रहे 12 समेत कुल 24 लोगों को बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जेल भेजने की कायवाद शुरू कर दी है। 

पुलिस अधीक्षक सिटी डॉक्टर प्रवीन रंजन के मुताबिक, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और बाल संरक्षण अधिकारी की टीम को देर रात सूचना मिली थी कि अंतर राज्य मानव तस्करी करने वाला एक गैंग झारखंड से कुछ बच्चों और लोगों को तस्करी कर बिजनौर ला रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीमें इस गिरोह के पीछे लगाई गई। पुलिस की इन टीमों ने देर रात नूरपुर रोड पर कृष्णा कॉलेज के सामने से एक पिकअप गाड़ी को पकड़ा, जिसके भीतर 12 बच्चों समेत 27 लोग मौजूद थे। पुलिस इस पिकअप वैन को कब्जे में लेकर थाने ले आई और जब पूछताछ की तो पता चला कि गिरोह में मुख्य सदस्य झारखंड के रहने वाले दयाराम साहू, अजय कुमार यादव, और हरेंद्र कुमार समेत अन्य लोग हैं।

पूछताछ में पता चला है कि, बिजनौर के सत्येंद्र त्यागी, शोभित त्यागी, कपिल त्यागी और अतुल त्यागी भी तस्करी में शामिल है। यह लोग झारखंड से गरीब बच्चों को नौकरी दिलाने या घुमाने के बहाने अपने साथ ले आते हैं और यहां लाकर बड़े साहूकारों को बेच देते हैं। गिरोह के सदस्य 27 तारीख को इन बच्चों को लेकर झारखंड से निकले थे। फिलहाल, पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि, ये लोग बच्चों को किसे बेचने वाले थे और अब तक कितने बच्चों को बेच चुके हैं। 

 शर्मसार हुई रिश्तों की मर्यादा! भाई ने ही किया बहन का बलात्कार और फिर...

इंसानियत शर्मसार, 2 साल से कलयुगी पिता कर रहा था अपनी ही बेटी का बलात्कार

कर्नाटक में मुस्लिम युवक की हत्या के बाद तनाव, जुमे की नमाज़ घर पर ही पढ़ने की अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -