उत्तर प्रदेश: चुनाव जीतने के बाद रकमुद्दीन ने दी बीफ पार्टी, गौहत्या मामले में 5 गिरफ्तार

May 10 2021 11:02 AM
उत्तर प्रदेश: चुनाव जीतने के बाद रकमुद्दीन ने दी बीफ पार्टी, गौहत्या मामले में 5 गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कुछ ही समय पहले पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। इन चुनावों में जीत दर्ज करने वाले सोनभद्र जिले के बरवाखड़ गाँव के नवनिर्वाचित प्रधान रकमुद्दीन को शुक्रवार को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी के मुताबिक, रकमुद्दीन के अलावा चार अन्य लोग भी गौहत्या के आरोप में अरेस्ट किए गए हैं।

स्थानीय नागरिकों के अनुसार, रकमुद्दीन ने कथित तौर पर चुनाव जीतने पर वोटर्स को बीफ पार्टी देने का वादा किया था। गुरुवार (6 मई 2021) की देर रात बीफ पार्टी और गौहत्या की खबर जैसे ही ग्राम वासियों को लगी तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि गौहत्या के आरोप में ग्राम प्रधान को चार अन्य लोगों के साथ अरेस्ट किया गया। जिले के पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पुलिस ने मौके से संदिग्ध माँस, जानवरों की खाल और कत्ल के सामानों को जब्त किया है। पाँच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। ग्राम प्रधान के अलावा आरोपितों में अकरम अली, साहेब जान, नजमुल और रहीस का नाम शामिल है।

इस घटना के बाद से ग्रामीणों में काफी गुस्सा है। वहीं गौहत्या की सूचना मिलने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं समेत बजरंग दल, विश्व हिंदू महासंघ और विश्व हिंदू परिषद के कुछ नेता भी अपना विरोध दर्ज कराने के लिए घटनास्थल पर पहुँचे थे। जानकारी के अनुसार, फिलहाल गाँव का माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है, जिसके चलते वहां पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

J&K बारामुला सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी हुए ढेर

इंसानियत: लॉकडाउन में भूखे न मरें आवारा पशु, ओडिशा CM ने जारी किया 60 लाख का फंड

आज असम के सीएम के रूप में शपथ लेंगे हिमंत सरमा, जेपी नड्डा होंगे शामिल