इंसानियत: लॉकडाउन में भूखे न मरें आवारा पशु, ओडिशा CM ने जारी किया 60 लाख का फंड

भुवनेश्वर: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओडिशा में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में आवारा पशुओं के सामने खाने का संकट न हो, इसलिए सीएम नवीन पटनायक ने 60 लाख रुपये का फंड जारी किया है। बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए लॉकडाउन के दौरान तमाम शहरी क्षेत्रों में आवारा पशुओं को समस्या न हो, इस वजह से यह फैसला लिया गया। 

राज्य सरकार के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसे में आवारा कुत्ते और मवेशी भोजन से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में सीएम पटनायक ने अपने राहत कोष से 60 लाख रुपये आवंटित किए हैं। जानकारी के अनुसार, यह फंड पांच नगर निगमों, 48 नगरपालिकाओं और 61 अधिसूचित क्षेत्र परिषदों (NAC) के लिए उपलब्ध होगा। शहरी स्थानीय निकाय आवारा पशुओं को विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के जरिए भोजन मुहैया कराएंगे। 

जाजपुर जिले से मिली एक रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन ने रविवार को चंडीखोल इलाके में महाविनायक मंदिर में बंदरों, कुत्तों और गायों को भोजन दिया है। जिला प्रशासन ने भी पांच मई से शुरू हुए लॉकडाउन के दौरान लोगों से आवारा पशुओं को भोजन देने का आग्रह किया है।

आज असम के सीएम के रूप में शपथ लेंगे हिमंत सरमा, जेपी नड्डा होंगे शामिल

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- "सिनोवैक कोविड -19 वैक्सीन..."

ममता बनर्जी कसाई ! बंगाल में हिंसा के खिलाफ UK, कनाडा, अमेरिका सहित कई देशों में प्रदर्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -