आज असम के सीएम के रूप में शपथ लेंगे हिमंत सरमा, जेपी नड्डा होंगे शामिल
आज असम के सीएम के रूप में शपथ लेंगे हिमंत सरमा, जेपी नड्डा होंगे शामिल
Share:

गुवाहाटी: हेमंत बिस्वा आज असम के नए सीएम के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे. इससे पहले रविवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में बिस्वा को विधायक दल का नेता चुना गया था. बिस्वा आज 12 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे.

रविवार को हुई विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हुए थे. इसके अलावा, पार्टी के महासचिव अरुण सिंह भी वहां उपस्थित थे. बैठक खत्म होने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, "मैं सर्वसम्मति से हेमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता घोषित करता हूं." उन्होंने आगे कहा कि, "हम राज्य के विकास की तरफ अधिक ध्यान देंगे और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा  प्रयास करेंगे." बता दें कि विधायक दल की बैठक आरंभ होने से पहले सर्बानंद सोनोवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि भाजपा ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है. उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद ने नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटों पर जीत दर्ज की हैं. सर्बानंद सोनोवाल ने कांग्रेस नेता राजिब लोचन पेगू को 43,192 वोटों के अंतर से हराकर माजुली में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- "सिनोवैक कोविड -19 वैक्सीन..."

ममता बनर्जी कसाई ! बंगाल में हिंसा के खिलाफ UK, कनाडा, अमेरिका सहित कई देशों में प्रदर्शन

TMC के शीर्ष नेताओं पर मुकदमा चलाएगी CBI, गवर्नर धनखड़ ने दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -