'हिन्दू धर्म अच्छा नहीं है..', 40 लोगों को लालच देकर ईसाई बनाने की कोशिश कर रहा आरोपी गिरफ्तार
'हिन्दू धर्म अच्छा नहीं है..', 40 लोगों को लालच देकर ईसाई बनाने की कोशिश कर रहा आरोपी गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार करने और ईसाई बनने का दबाव देने वाले आरोपित कमलेश को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। आरोपित ने 31 दिसंबर 2022 की शाम को चौपाल लगाया था और उसमें लोगों को लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव दे रहा था। वहाँ मौजूद एक शख्स ने पुलिस से इसकी शिकायत पुलिस में कर दी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

आरोप है कि ग्रोसरी शॉप चलाने वाला 45 साल के कमलेश कुमार हरदोई में टीकर मजरा मलेहरा स्थित अपने घर में चौपाल लगाया था। इसमें शामिल लगभग 40 लोगों को वह ईसाई धर्म अपनाने के लिए विभिन्न तरह का लालच दे रहा था। इसके लिए वह हिंदू धर्म पर कई प्रकार के तोहमत लगा रहा था। एक स्थानीय पत्रकार ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि ,'हरदोई में घर के अंदर चौपाल लगाकर लोभ लालच देकर ईसाई धर्म को अपनाने पर किया जा रहा था प्रेरित, करीब आधा सैकड़ा महिला पुरुष को घर के अंदर किया गया था एकत्र,पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके भेजा जेल,संडीला कोतवाली क्षेत्र के टीकर मजरा मलेहरा का मामला।'

संडीला थाना के प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र गिरी ने जानकारी दी है कि किराना दुकान चलाने वाले कमलेश ने टिकर माजरा स्थित अपने घर पर पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें 40 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। कमलेश ने उन्हें नौकरी और रोजगार के अलावा नियमित आर्थिक सहायता का प्रलोभन दिया था। गिरि ने बताया कि, 'वहाँ मौजूद लोगों में से एक बबलू दयाल ने पुलिस को सूचित किया कि कमलेश ने पहले सभी को समझाने का प्रयास किया कि हिंदू धर्म अच्छा नहीं है और बाद में भोले-भाले स्थानीय लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए विवश किया।' वहीं, हरदोई पुलिस ने भी ट्वीट करते हुए घटना की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया है कि आरोपित कमलेश को उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम- 2021 के तहत अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है।

नाबालिग ने अपने जीजा को कुल्हाड़ी से काट डाला, हुआ गिरफ्तार

कपड़ो के कारण बीच सड़क पर लड़की के साथ लोगों ने की हैवानियत, वीडियो देख भड़के लोग

पाइपलाइन में छेदकर चुरा लिया 400 करोड़ का तेल, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा मास्टरमाइंड

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -