पाइपलाइन में छेदकर चुरा लिया 400 करोड़ का तेल, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा मास्टरमाइंड
पाइपलाइन में छेदकर चुरा लिया 400 करोड़ का तेल, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा मास्टरमाइंड
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के सूरत में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। गुजरात सहित देश के कई राज्यों में ऑयल कंपनी की पाइप लाइन में छेद कर लगभग 400 करोड़ रुपये की ऑयल चोरी करने वाले ऑयल माफिया संदीप गुप्ता को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। सूरत की क्राइम ब्रांच ने आरोपी संदीप गुप्ता को कोलकाता से दबोचा है। देश के विभिन्न राज्यों में ऑयल चोरी के नेटवर्क का कारोबार चलाने वाले माफिया संदीप गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद इस खेल में शामिल अन्य लोगों की जानकारी मिलने की संभावना भी बढ़ गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऑयल चोरी के मास्टरमाइंड संदीप गुप्ता के खिलाफ राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और पश्चिम बंगाल में 20 से ज्यादा केस  दर्ज हैं। संदीप गुप्ता के खिलाफ बिहार समेत कई अन्य राज्यों में ऑयल चोरी के आपराधिक केस दर्ज हैं।  संदीप गुप्ता की गिरफ्तारी को लेकर सूरत के पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने जानकारी दी है कि संदीप गुप्ता के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। आरोपी गुजरात और राजस्थान के मामलों में अंतरिम जमानत लेने के बाद फरार चल रहा था, जिसके बाद सूरत क्राइम ब्रांच ने उसे कोलकाता से अरेस्ट कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, संदीप गुप्ता ने अपने इस काले धंधे की शुरूआत दक्षिण गुजरात में फर्निश ऑयल खरदीने के साथ की थी। इसके बाद वो ऑयल चोरी करने वालों के संपर्क में आ गया था। उसके बाद उसने एक मोड्स ऑपरेंडी तैयार किया, जिसके तहत इंडियन ऑयल और ओएनजीसी की पाइप लाइन जहां से गुजरती थी, उसके आसपास वह कोई फैक्ट्री या शेड किराए पर ले लेता था। इसके बाद संदीप गुप्ता गैंग के लोग पाइप लाइन में छेद कर ऑयल चुराते थे और टैंकर में भरकर रखते थे। चोरी के जरिए तीन-तीन, चार चार टैंकर तेल भर लिए जाते थे। अभी तक संदीप गुप्ता 300 से 400 करोड़ रुपये का ऑयल चोरी कर चुका है। 

संदीप गुप्ता के खिलाफ गुजरात ATS ने गुजकिटोक कानून के तहत भी केस दर्ज किया था, जिसमें वो फरार चल रहा था। सूरत पुलिस आयुक्त ने संदीप गुप्ता की गिरफ़्तारी को सूरत पुलिस की बड़ी सफलता बताया है।

प्यार का झांसा देकर शख्स ने विधवा से बनाए शारीरिक संबंध, शादी का बोला तो उठा लिया ये कदम

जेल से छूटकर आए कलियुगी बाप ने किया 8 वर्षीय बेटी का बलात्कार, माँ भी देती थी आरोपी का साथ

स्कूल से लौट रही छात्र को किया किडनैप, फिर सुनसान जगह पर रेप, अफ़रोज़ आलम गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -