YouTube से सीखा नकली नोट बनाना, बाजार में खपाए लाखों रुपए.. यूनुस-रहबर समेत 7 गिरफ्तार
YouTube से सीखा नकली नोट बनाना, बाजार में खपाए लाखों रुपए.. यूनुस-रहबर समेत 7 गिरफ्तार
Share:

ग़ाज़ियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस  ने नकली नोट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए मास्टरमाइंड सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी नगर कोतवाली क्षेत्र के इस्लामनगर से नकली नोटों का काम कर रहे थे। इनके पास से 6.59 लाख रुपये के नकली नोट मिले हैं। इनमें 100 से लेकर 2000 तक के नकली नोट शामिल हैं। गैंग के मास्टरमाइंड ने बताया कि उसने नकली नोट बनाने का तरीका यू-ट्यूब से सीखा था और लगभग चार माह में ही वह नकली नोट बनाने का एक्सपर्ट हो गया था। 

पुलिस का कहना है कि देश की अन्य एजेंसियों को भी सूचित कर दिया गया है। ASP आकाश पटेल ने जानकारी दी है कि स्वाट टीम को इस्लामनगर के रहने वाले यूनुस के मकान में नकली नोट बनाए जाने की जानकारी मिली थी। छापेमारी की गई तो मकान से 6.59 लाख के नकली नोट, कंप्यूटर, स्कैनर, प्रिंटर और कागज के बंडल मिले थे। मौके से यूनुस के अलावा नगर कोतवाली के कालकागढ़ी के अमन, मोती मस्जिद के पीछे कैलाभट्टा के रहबर व सोनू उर्फ गंजा, चमन कॉलोनी के आजाद, लालकुआं स्थित राज कंपाउंड के रहने वाले आलम उर्फ आशीष और विजयनगर के पुराना कैलाश नगर के फुरकान अब्बासी को अरेस्ट किया गया है। 

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आठवीं पास आजाद इस गैंग का मास्टरमाइंड है। आजाद, सोनू और यूनुस नकली नोट बनाने का काम करते थे, जबकि अन्य आरोपी नकली नोटों को बाजार में चलाते थे। 

पत्नी की हत्या के बाद खुद ही थाने पहुंचा पति, मामला जानकर रह जाएंगे हैरान

तेलंगाना राष्ट्र समिति ने खुदकुशी के मामले में नामित विधायक के बेटे को किया निलंबित

प्रेमिका ने प्रेमी को दी ऐसी मौत कि सुनकर फट जाएगा आपका कलेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -