उत्तरप्रदेश: अंगूठा निशान नहीं मिलने वालों का फिजिकल टेस्ट रोका गया
उत्तरप्रदेश: अंगूठा निशान नहीं मिलने वालों का फिजिकल टेस्ट रोका गया
Share:

प्रयागराज: देश में अलग अलग प्रदेशों में परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं और इनके लिए कई स्थानों से परीक्षार्थी आते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा उजागर होने पर खलबली मच गई है। बता दें कि फिजिकल टेस्ट के दौरान जिन अभ्यर्थियों के अंगूठे के निशान बायोमीट्रिक मशीन पर मैच नहीं कर रहे हैं, उनकी सूची पुलिस भर्ती बोर्ड लखनऊ को भेज दी गई है। इसके अलावा बता दें कि प्रयागराज मंडल के अब तक ऐसे करीब डेढ़ सौ अभ्यर्थी सामने आए हैं। इन्हें भर्ती बोर्ड का निर्देश आने तक प्रतीक्षा में डाल दिया गया है।

बिछड़ों को तलाशने के लिए कुंभ में पहली बार होंगे डिजिटल खोया-पाया केंद्र

वहीं शक है कि इनकी जगह साल्वरों ने लिखित परीक्षा दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस में 41,560 सिपाहियों की भर्ती के लिए अगस्त 2018 में परीक्षा हुई थी। वहीं पेपर लीक होने का मामला उठने पर दूसरी पाली की परीक्षा नवंबर में हुई। इसमें सॉल्वर न बैठ पाएं, इसके लिए अभ्यर्थियों का लिखित परीक्षा में थंब इंप्रेशन बायोमीट्रिक मशीन पर लिया गया था। इसके साथ ही बता दें कि चार दिसंबर को परिणाम आने के बाद फिजिकल टेस्ट शुरू हुआ। अंगूठे का निशान मिलाया गया तो करीब डेढ़ सौ अभ्यर्थियों के अंगूठे के निशान मैच नहीं करने से असमंजस की स्थिति बन गई है।

मेगा ब्लॉक की वजह से दो दिन रद्द रहेगा 38 ट्रेनों का संचालन

गौरतलब है कि अब भर्ती बोर्ड के निर्णय के बाद आगे की कार्रवाई शुरू होगी। प्रयागराज बना यूपी-बिहार के सॉल्वरों का ठिकाना एसटीएफ ने परीक्षा के दौरान नैनी से सात साल्वरों को गिरफ्तार कर दर्जनों अभ्यर्थियों से लाखों रुपये एडवांस लेने के मामले से पर्दा उठाया था। इसके अलावा एलटी ग्रेड परीक्षा के दौरान सॉल्वर गैंग के सरगना समेत 51 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 


खबरें और भी

विजय माल्या को चोर बोलने वालों के लिए है नितिन गडकरी का ये बयान

सबरीमाला मंदिर: अदालत के फैसले से नाराज़ युवक ने सचिवालय के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

National Energy Conservation Day : कैसे मनाया जाता है यह दिवस और क्या है इसके उद्देश्य ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -