ट्रेन में रास्ता बंद कर नमाज पढ़ने का Video वायरल, यात्री हुए परेशान, अब रेलवे पुलिस करेगी जांच
ट्रेन में रास्ता बंद कर नमाज पढ़ने का Video वायरल, यात्री हुए परेशान, अब रेलवे पुलिस करेगी जांच
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में नमाज पढ़े जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में यात्रा के दौरान ट्रेन के स्लीपर कोच के गलियारे में कुछ लोग नमाज पढ़ते नज़र आए। बताया जा रहा है कि, यह वीडियो शहर के खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 15273) का है। नमाज पढ़ने वाले लोग कौन और कहां के निवासी हैं, इस बात का पता नहीं चल सका है। रेलवे सुरक्षा बल ने वीडियो की जांच कराने की बात कही है। भाजपा के पूर्व MLA दीपलाल भारती ने यह वीडियो बनाया है।

दरअसल, गुरुवार की दोपहर खड्डा रेलवे स्टेशन पर कप्तानगंज की तरफ जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस खड़ी थी। इसी बीच लोग ट्रेन में चढ़ने लगे तो वहां का दृश्य देखकर दंग रह गए। ट्रेन के स्लीपर बोगी में कुछ लोग चटाई बिछाकर नमाज पढ़ रहे थे। जब लोग अपनी सीट की ओर जाने लगे, तो दरवाजे के पास बैठे एक शख्स ने उन्हें अंदर बढ़ने से रोक दिया और कहा कि नमाज पढ़ी जा रही है। पहले इसे खत्म होने दो। रास्ता अवरुद्ध होने के कारण यात्रियों को काफी समस्या हुई, कुछ यात्री किनारे खड़े होकर रास्ता देखते रहे और अपनी-अपनी सीट पर जाने की प्रतीक्षा करते रहे। इस दौरान भाजपा के पूर्व MLA दीपलाल भारती भी वहीं मौजूद थे। उन्होंने फ़ौरन इसका वीडियो बना लिया। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 28 सेंकड का है। वायरल होने के बाद लोगों के जेहन में सवाल उठ रहे है जैसे- आम जनता का रास्ता रोककर कब्जा करके नमाज पढ़ी जा रही है? ट्रेन में इस प्रकार नमाज पढ़ना सही है या गलत? क्या ये अन्य लोगों के अधिकारों का हनन नहीं है ?

भाजपा के पूर्व MLA दीपलाल भारती ने कहा है कि, 'इस वीडियो को मैंने खुद बनाया है और GRP को भेजा है। मैं इसी ट्रेन से खड्डा से कप्तानगंज जा रहा था। कोच में चढ़ा, तो यह नजारा देखने को मिला, फिर उतरकर मुझे दूसरे कोच में जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि कोच के गलियारे में यात्रियों का रास्ता रोककर नमाज पढ़ना सरासर गलत है। आगे कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।'

27 अक्टूबर तक नहीं कटेगा चालान, इस राज्य में दिवाली पर ट्रैफिक नियमों में ढील

भारत जोड़ो छोड़कर दिल्ली आएँगे राहुल गांधी, खड़गे की ताजपोशी में होंगे शामिल

धनतेरस पर एक झटके में इतना सस्ता हो गया सोना, जल्द खरीदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -