27 अक्टूबर तक नहीं कटेगा चालान, इस राज्य में दिवाली पर ट्रैफिक नियमों में ढील
27 अक्टूबर तक नहीं कटेगा चालान, इस राज्य में दिवाली पर ट्रैफिक नियमों में ढील
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में दिवाली के पावन पर्व पर लोगों को ट्रैफिक रूल्स से फिलहाल ढील दे दी गई है. राज्य के गृहमंत्री हर्ष सिंघवी ने जानकारी दी है कि 27 अक्टूबर तक ट्रैफिक पुलिस के माध्यम से किसी भी प्रकार का कोई जुर्माना वसूल नहीं किया जाएगा. हालांकि, हेलमेट न पहनने या ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने पर रोका तो जाएगा, मगर जुर्माना वसूलने की जगह पर फूल दिया जाएगा.

हर्ष सिंघवी ने कहा कि दिवाली का पर्व आरंभ हो रहा है, लोग खरीदारी करने से लेकर मंदिर दर्शन करने तक के लिए सड़कों से जाते हैं. इसके लिए 21 अक्टूबर से लेकर 27 अक्टूबर तक ट्रैफिक पुलिस के जरिए किसी भी किस्म का कोई जुर्माना वसूल नहीं किया जाएगा. हेलमेट ना पहने या ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने पर उसे रोका तो जाएगा, मगर आज़ादी के 75 वर्ष को लेकर ऐसे लोगों को जुर्माना वसूलने की जगह पर फूल दिया जाएगा. दरअसल, दिवाली के पर्व पर लोगों का एक जगह से दूसरी जगह जाने का सिलसिला बढ़ जाता है. जिसके कारण सरकार की ओर से तरह-तरह के प्रावधान किए जाते हैं. इस त्यौहार पर जगह-जगह भीड़ देखने को मिलती है. बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है और सड़कों पर भारी ट्रैफिक देखने को मिल रहा है.

बता दें कि गुजरात में इस साल में आखिर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. ऐसे में सियासी पंडित, इस ऐलान को भी चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं. जिसे जनता लोगों लुभाने का एक प्रयास कहा जा रहा है. गुजरात चुनाव से पहले भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) पूरा जोर लगा रही हैं. एक ओर AAP अपनी ताकत झोंक रही है, तो दूसरी तरफ भाजपा ने भी अपने काम के माध्यम से जनता को साधना शुरू कर दिया है. 

भारत जोड़ो छोड़कर दिल्ली आएँगे राहुल गांधी, खड़गे की ताजपोशी में होंगे शामिल

धनतेरस पर एक झटके में इतना सस्ता हो गया सोना, जल्द खरीदें

SBI ने अपने कस्टमर्स को दिया दिवाली गिफ्ट, अब ग्राहकों को मिलेगा ये लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -