प्रयागराज में शिवलिंग पर रखा मिला अंडा, उपद्रवियों ने फिर की दंगा भड़काने की कोशिश
प्रयागराज में शिवलिंग पर रखा मिला अंडा, उपद्रवियों ने फिर की दंगा भड़काने की कोशिश
Share:

लखनऊ: जुमे की नमाज के उपरांत सुलग उठे प्रयागराज में अब हालात नियंत्रण में हैं, लेकिन कुछ शरारती तत्व इस शांति को एकबार फिर से भंग करने के प्रयासों में लगे हुए है। कुछ बदमाशों ने शिवकुटी स्थित प्रसिद्ध कोटेश्वर महादेव मंदिर के शिवलिंग पर अंडा रखा दिया। आज सुबह जब पुजारी ने मंदिर के गर्भ गृह को खोला तो ये नजारा सामने आया। बकौल पुजारी अंडा शिवलिंग पर देर रात को रखने की बात सामने आई है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि यह हरकत माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है। जिसे किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जा सकता है।

मंदिर के पुजारी ने कहा है कि मंदिर की छह फीट ऊंची दीवार को फांदकर कोई मंदिर के अंदर स्थापित शिवलिंग पर अंडा रखा था। सुबह पुजा – पाठ करने के लिए उठा तो शिवलिंग पर अंडा रखा हुआ मिला। अंडे को हटा दिया गया है। उन्होंने इस बारें में आगे बोला है कि कुछ लोग एकबार फिर प्रयागराज का माहौल खराब करना चाह रहे है। मगर हम लोग ऐसा नहीं होने देंगे। पुजारी ने बताया कि माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया जाने वाला है। प्रयागराज के शिवकुटी स्थित जिस कोटेश्वर महादेव मंदिर में ऐसा गंदा कारनामा किया, उसका काफी मान है। यही कारण है कि स्थानीय लोगों में इस वारदात को लेकर खासा गुस्सा है। शिवकुटी के पार्षद कमलेश तिवारी ने बोला है कि गंगा के तट पर स्थित इस मंदिर की प्रतिष्ठा भगवान राम ने अपने हाथों से की थी। लिहाजा सनातन धर्म में इसका बहुत महत्व है। वहीं अंतराष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के संयोजक राजेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने मांग करते हुए बोला है कि मंदिर में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए और CCTV कैमरे लगाए जाने वाले है।

खबरों का कहना है कि कल यानि शुक्रवार 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में जबरदस्त हिंसा भड़क उठी थी। उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी शुरू कर दी थी। जिसमें कई वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकरियों को भी चोटें लगी। पुलिस ने इस केस में सख्त एक्शन लेते हुए कई उपद्रवियों के घर पर आज बुलडोजर पर चलवाया है। ऐसे में इसके ठीक एक दिन बाद किसी मंदिर में इस तरह की घटना होना, निश्चततौर पर चिंतित कर रही है।

6 माह पूर्व हुई चोरी का हुआ पर्दाफाश, लाखों की चोरी का माल हुआ बरामद।

क्रूरता की हदें पार! युवक को कुत्ते से कटवाकर लगा दी फांसी

6 वर्ष की आयु में हुआ गैंगरेप...परिवार ने पोर्न इंडस्ट्री में भेजा, रोंगटे खड़े कर देगी इन पुरुषों की कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -