कानपुर की केमिकल फैक्ट्री में अचानक भड़की आग, मजदूरों में भगदड़
कानपुर की केमिकल फैक्ट्री में अचानक भड़की आग, मजदूरों में भगदड़
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले स्थित एक रसायन फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग भड़क गई. फैक्ट्री से आग की लपटें और काला धुंआ निकलते देखकर आसपास की फैक्ट्रियों में कार्य करने पहुंचे मजदूरों में दहशत फैल गई. एहतियात के तौर पर तमाम फैक्ट्रियां खाली करा दी गई हैं. पुलिस मौके पर पहुंच गई है, जबकि वहां कार्य करने वाले कर्मचारियों में भगदड़ मच गई है. 

जीटी रोड पर जाम की वजह से डेढ़ घंटे बाद दमकल का वाहन पहुंच सका. कानपुर पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक के पीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया है कि कानपुर में मंधना पचोर रोड पर सोमवार की एक पेंट फैक्ट्री में आग भड़क गई. पेंट में केमिकल होने के होने की वजह से आग बढ़ गयी. हलांकि आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. हालांकि, अभी इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.  

मजदूरों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुबह के वक़्त पांच मजदूर काम करने पहुंचे थे. जैसे ही उन्होंने फैक्ट्री का गेट खोला तो भीतर आग धधक रही थी. मजदूर बाहर की ओर शोर मचाते हुए भागे और उन्होंने आसपास के लोगों को इस बारे में सूचित किया. ग्रामीणों ने पुलिस के अतिरिक्त फैक्ट्री मालिक को सूचना दी. इसी दौरान एक एक कर तक़रीबन 50 ब्लास्ट हुए. ग्रामीण अपने घरों को छोड़कर सड़क की ओर भाग गए. धमाके इतने जोरदार थे कि ड्रम के टुकड़े उड़कर 100 मीटर से अधिक दूर जाकर गिरे. दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाने की कोशिशें शुरू कर दी है.  

टीपीजी और जीआईसी ने आरआरवीएल में करने वाले है निवेश

महाराष्ट्र में आज से खुले होटल-रेस्टोरेंट और बार, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

आज भी नहीं बढ़ी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, जानिए क्या है भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -