महाराष्ट्र में आज से खुले होटल-रेस्टोरेंट और बार, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश
महाराष्ट्र में आज से खुले होटल-रेस्टोरेंट और बार, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश
Share:

मुंबई:  देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आकंड़ा 66 लाख के पार पहुंच चुका है, वहीं, अब तक 1 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अनलॉक के जरिए देश को धीरे-धीरे खोला जा रहा है. देश में 1 अक्टूबर से Unlock का पांचवां चरण यानी Unlock 5.0 का आगाज़ हो चुका है. इस बीच देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में आज से होटल, रेस्तरां, बार और जलपान गृह 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल गए हैं. 

महाराष्ट्र सरकार ने इसके लिए कोरोना महामारी संबंधी गाइडलाइन्स भी जारी कर दी हैं. दिशानिर्देश के अनुसार, एंट्री गेट पर ग्राहकों में बुखार, खांसी और जुकाम आदि कोरोना लक्षणों की टेस्टिंग होगी. गाइडलाइन्स में साफ़ कहा गया है कि भोजन के समय को छोड़कर बाकी समय मास्क लगाना अनिवार्य है. खाना आने का की प्रतीक्षा करते समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया जाना भी अनिवार्य होगा.

इसके साथ ही संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के मकसद से ग्राहकों से उनकी जानकारी प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों से साझा करने की सहमति ली जाएगी. इसके अनुसार, सेनिटाइजर मुहैया कराया जाएगा और डिजिटल भुगतान को प्रोत्साहित किया जाना जाएगा. शौचालयों और हाथ धोने वाले स्थानों की लगातार सफाई होगी.

आज भी नहीं बढ़ी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, जानिए क्या है भाव

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन झूमा बाजार, सेंसेक्स उछलकर 39000 के पार

मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में अगले साल किया जाएगा सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -