आज भी नहीं बढ़ी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, जानिए क्या है भाव
आज भी नहीं बढ़ी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, जानिए क्या है भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमत में सोमवार को स्थिरता बनी रही. वहीं, वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के दाम में मजबूती लौटी है. बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का दाम फिर 40 डॉलर प्रति बैरल हो गया है. डीजल के भाव में निरंतर तीसरे दिन कोई संशोधन नहीं हुआ है, जबकि पेट्रोल की कीमत पिछले महीने से ही स्थिर बनी हुई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते माह सितंबर में पेट्रोल के भाव में 0.97 पैसे प्रति लीटर की गिरावट रही, जबकि डीजल की कीमत में 2.93 रुपये प्रति लीटर की कटौती हुई है.  

तेल विपणन कंपनियों ने डीजल की कीमतों में चालू महीने अक्टूबर में केवल एक बार कटौती की है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के भाव सोमवार को बिना किसी संशोधन के क्रमश: 70.46 रुपये, 73.99 रुपये, 76.86 रुपये और 75.95 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे. इससे पहले शुक्रवार को डीजल की कीमत में दिल्ली में 17 पैसे, कोलकाता में 16 पैसे, मुंबई में 18 पैसे और चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई थी. 

उक्त चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत भी क्रमश: 81.06 रुपये, 82.59 रुपये, 87.74 रुपये और 84.14 रुपये प्रति लीटर पर बरक़रार है. अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में सोमवार को बीते सत्र के मुकाबले 1.86 फीसदी की मजबूती के साथ 40 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.  

बिहार चुनाव: जेपी नड्डा के घर कोर कमिटी की बैठक, आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की सूची

कोरोना: नियम तोड़ने वालों ने भरा दिल्ली सरकार का खज़ाना, पुलिस ने काटे 20 करोड़ के चालान

हॉस्पिटल से कुछ वक़्त के लिए बाहर निकले डोनाल्ड ट्रम्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -