'कुछ भी हो जाए मैं नहीं बनूँगी मुसलमान...', धर्म बदल चुके ससुर को बहु ने दिया जवाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश से धर्मान्तरण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब राज्य के जौनपुर जिले में धर्मान्तरण का दबाव बनाने की खबर ने फिर से हड़कंप मचा दिया है। प्राप्त रही जानकारी के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिला जौनपुर की कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मजडीहा गाँव की एक महिला ने कुछ समय पहले इस्लाम कबूल चुके अपने ही रिश्ते के चाचा ससुर पर शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना के साथ जबरन मुस्लिम बनाने का दबाव डालने का इल्जाम लगाया है।

पीड़ित महिला का कहना है कि उसने जब स्थानीय थाने में इसकी शिकायत की, तो उनकी सुनवाई नहीं की गई। काफी मुश्किलों के बाद पुलिस अधीक्षक के दखल के बाद मामला दर्ज हो पाया, जिस से आरोपित के हौसले बुलंद होते गए। इस मामले में पीड़िता मनीता प्रजापति द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया गया है कि उसका चाचा ससुर सालिक पुत्र महाबल कई साल पहले मुस्लिम बन गया है और वह अब ख़ुद को मोहम्मद सालिक कहता है। पीड़िता के अनुसार अब वो बारी-बारी बाकी सबको इस्लाम कबूल करवाने का दबाव डाल रहे हैं। सबसे पहले उसने अपने भाई अर्थात पीड़िता के ससुर लोरिक प्रजापति को मुस्लिम बनाना चाहा था। हालाँकि उन्होंने अपने धर्मांतरित भाई की बात नहीं मानी।

 

पीड़िता का कहना है कि ससुर की मौत होने के बाद मो. सालिक ने पीड़िता और उसके पूरे परिवार को पहले पैसों का प्रलोभन दिया और जब बात नहीं बनी, तो पूरे परिवार को शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने लगा। यही नहीं, शिकायत में भी ये कहा गया है कि अपने मंसूबों में नाकाम मोहम्मद सालिक ने पीड़िता की पूरी संपत्ति हड़पने और उसे जान से मारने की भी धमकी दी है। पीड़िता के मुताबिक, मोहम्मद सालिक उसके पति जितेंद्र पर कई दफा जानलेवा हमला भी करवा चुका है। वहीं, जौनपुर पुलिस इस पूरे मामले को आपसी पैसे के लेनदेन का मामला बता रही है। जौनपुर पुलिस के मुताबिक, प्रभारी निरीक्षक शाहगंज द्वारा बताया गया है कि पैसों के लेनदेन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था, जिसमें जितेन्द्र प्रजापति की शिकायत पर मो. सालिक के खिलाफ एनसीआर दर्ज किया गया है। शांति व्यवस्था के दृष्टिगत दोनों पक्षों का चालान धारा 151/107/116 CrPC के अन्तर्गत किया गया है। पीड़िता ने पुलिस की अब तक की कार्रवाई पर असंतोष जताते हुए कहा है कि कुछ भी हो जाए, वो मुस्लिम नहीं बनेंगी। आरोप है कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया, उल्टे शांति भंग के नाम पर उनके ही पति जितेंद्र का चालान कर दिया गया।

अपराधियों ने सपा नेता हर्ष यादव को बाजार में दौड़ा-दौड़ाकर मारी गोली, मौत

कपूर और बादाम के तेल से जलाया, 2 साल की मासूम ने अस्पताल में तोड़ा दम... पुलिस को नरबलि की आशंका

हिंदू लड़कियों से कुंवारा हूँ कहकर संबंध बनाता है अमीरुल

 

 

 

 

Most Popular

- Sponsored Advert -