कमाई कुछ नहीं, खर्चा 2 लाख महीना, अवैध बांग्लादेशियों को सपा ने दिए दस्तावेज़, पैसा कौन दे रहा ?
कमाई कुछ नहीं, खर्चा 2 लाख महीना, अवैध बांग्लादेशियों को सपा ने दिए दस्तावेज़, पैसा कौन दे रहा ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी रिजवान और उसके परिजनों को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जाँच में पता चला है कि रिजवान और उसका परिवार हर महीने लाखों रुपए खर्च कर रहा था, जबकि उसके पास आमदनी का कोई साधन नहीं है। पुलिस ने जब रिजवान और उसके परिवार की बैंक डिटेल की जांच की, तो पता चला कि परिवार के पास चार बैंक अकाउंट हैं। रिजवान के बैंक अकाउंट में नवंबर महीने में 8 लाख रुपए आए थे। हालांकि, ये पैसा किसने भेजा था, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। फिलहाल पुलिस उसके और उसके परिवार के अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जाँच में यह भी पता चला है कि रिजवान का परिवार प्रतिमाह लगभग 2 लाख रुपए खर्च कर रहा था, जबकि पूरे परिवार के पास कमाई का कोई माध्यम नहीं है। रिज़वान ने पुलिस को बताया था कि वह हवाला का कारोबार करता है। हालाँकि, उसने यह नहीं बताया कि वह पैसे कहाँ निवेश करता है। वहीं,  सबूतों के बगैर इसे साबित करना पुलिस के लिए भी कठिन होता जा रहा है। पुलिस को रिजवान के घर छापेमारी के दौरान करीब 14 लाख रुपए कैश मिला था। उसके अलावा उसके घर से विदेशी मुद्रा और कीमती जेवरात भी मिले थे। जाँच में तो यह बात भी पता चली है कि रिजवान ने बांग्लादेश में करोड़ों रुपए की संपत्ति बनाई है। ऐसे में सवाल यह है कि जब रिजवान कोई काम नहीं करता, तो उसके पास इतना पैसा आया कहाँ से ? उसके बैंक अकाउंट में रुपए कहाँ से आ रहे थे और कौन भेज रहा था।

मामले की गंभीरता के मद्देनज़र कानपुर पुलिस ने पहले ही इंटेलिजेंस एजेंसियों को पत्र लिखा था। इंटेलिजेंस ने भी इस परिवार को देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा करार दिया है। इस पूरे परिवार के पास से फर्जी दस्तावेज और बांग्लादेश तथा भारत के पासपोर्ट मिले हैं। रिजवान पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल की यात्रा भी कर चुका है। ऐसे में यह मामला देश-विरोधी गतिविधियों से भी संबंधित है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह परिवार वर्ष 2016 से अवैध रूप से भारत में रह रहा है। यही नहीं, उसने कानपुर में ही हिना नामक एक लड़की के साथ निकाह भी कर लिया, जिससे उसे एक बेटा और दो बेटियाँ हैं।  पुलिस यह भी बताया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों के दस्तावेज़ कानपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के MLA हाजी इरफ़ान सोलंकी ने वेरिफाई किए थे। पुलिस ने बताया है कि सपा MLA इरफ़ान ने न केवल पकड़े गए आरोपितों को अपने आधिकारिक लेटर हेड पर भारतीय होने का प्रमाणपत्र दिया था, बल्कि उनके कागजातों को निरंतर सत्यापित भी किया था। हाजी इरफ़ान के अलावा सपा पार्षद मन्नू रहमान ने वर्ष 2019 में इन बांग्लादेशियों के भारतीय होने का सर्टिफिकेट जारी किया था।

हूरों के लिए मंदिर उड़ाना चाहता था मोहम्मद शरीक, पर कांग्रेस की नज़रों में वह 'आतंकी' नहीं

यमुना किनारे बने 1000 अवैध फार्महाउस पर चलेगा योगी सरकार का बुलडोज़र ! 150 हो चुके ध्वस्त

दिल्ली: आम आदमी को महंगाई का एक और झटका, फिर बढ़े CNG के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -