दिल्ली: आम आदमी को महंगाई का एक और झटका, फिर बढ़े CNG के दाम
दिल्ली: आम आदमी को महंगाई का एक और झटका, फिर बढ़े CNG के दाम
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर CNG की कीमतों में तेजी देखी गई है। आज यानी शनिवार (17 दिसंबर) से CNG की कीमतों में 95 पैसे का इजाफा कर दिया है। बता दें कि, अभी तक दिल्ली में CNG के लिए 78.61 रुपये प्रति किलो के लिए चुकाने पड़ते हैं, जबकि अब 79.56 रूपये प्रति किलो देने होंगे। नई कीमत आज सुबह छह बजे से लागू हो चुकी हैं। इससे पहले 8 अक्टूबर को CNG के भाव में तीन रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ था। 

बता दें कि, CNG की कीमतों में इससे पहले भी वृद्धि हो चुकी है, दिवाली से पहले ही लोगों को ये बड़ा झटका लगा था। उस वक़्त IGL ने दामों से 3 रुपये की वृद्धि की थी। वहीं, PNG के दामों में भी तब 3 रुपये का इजाफा हुआ था। CNG के दामों में इतनी जल्दी बढ़ोतरी होना, आम लोगों पर बड़ा बोझ डालेगा। इसके कारण कैब सर्विस देने वाली कंपनियां भी अपने रेट बढ़ा सकती हैं। ओला-उबर जैसी कैब कंपनिया पहले भी ऐसा कर चुकी हैं। वहीं ऑटो से यात्रा करने वाले लोगों के लिए भी यह वृद्धि, महंगाई का बोझ बढ़ा सकती है।

बता दें कि भारत में उत्पादित गैस की कीमतों में कमी या वृद्धि दोनों की केंद्र सरकार तय करती है, इसके किसी निजी कंपनी का हाथ नहीं होता है। सरकार एक साल में दो बार कीमतों में संशोधन करती है। पहला बदलाव 31 मार्च को होता है, जबकि दूसरा बदलाव 30 सितंबर को किया जाता है। दामों में पहली वृद्धि 1 अप्रैल से 30 सितंबर के बीच होती है, जबकि दूसरी 1 अक्टूबर से 30 मार्च के बीच लागू होती है।

'कम से कम 300 दिन तो काम करें अदालतें..', न्याय व्यवस्था के खिलाफ भाजपा को मिला कांग्रेस का साथ !

गोवा में Christmas और New Year का मजा होगा फीका, राज्य सरकार ने लिया ये फैसला

नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर उमेश कोल्हे की हत्या, युसूफ-शोएब समेत 11 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -