यूपी में 21 सितम्बर से नहीं खुलेंगे स्कूल, बढ़ते कोरोना मामलों के चलते लिया गया फैसला
यूपी में 21 सितम्बर से नहीं खुलेंगे स्कूल, बढ़ते कोरोना मामलों के चलते लिया गया फैसला
Share:

लखनऊ: 21 सितंबर से उत्तर प्रदेश में स्कूल-कॉलेज खुलेंगे या नहीं, इस बात को लेकर लग रहे कयासों पर अब विराम लग गया है। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र कल यानी कि सोमवार से स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे। यूपी के माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है।

अधिकारियों ने कहा है कि यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनज़र स्कूल-कॉलेजों को खोलना संभव नहीं है। इससे पहले राज्य के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी 21 सितंबर से राज्य में स्कूलों के खोले जाने पर असमर्थता जाहिर की थी। दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार ने राज्यों को 21 सितंबर से शैक्षणिक संस्थाओं को शुरू करने का सुझाव दिया था। हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कोई भी सरकार स्कूलों को खोलने का साहस नहीं जुटा पा रही है।

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के केस निरंतर बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए 16 सितंबर को उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने इस संबंध में संकेत देते हुए कहा कि 21 सितंबर से स्कूलों के आंशिक रूप से वापस खुलने की संभावना काफी कम है। कोरोना के मामलों के मद्देनज़र कम से कम इस महीने तो आंशिक रूप से स्कूल चलाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है और इसके साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है।

सेंसेक्स की टॉप कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में आई गिरावट, RIL को भी उठानी पड़ी हानि

क्या 25 से देशभर में फिर लगेगा लॉकडाउन ? आपदा प्रबंधन के नाम से चिट्ठी वायरल

एआईएफएफ जल्द कोचों के लिए करेगा अंतर्राष्ट्रीय वर्चुअल कांफ्रेंस का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -