क्या 25 से देशभर में फिर लगेगा लॉकडाउन ? आपदा प्रबंधन के नाम से चिट्ठी वायरल
क्या 25 से देशभर में फिर लगेगा लॉकडाउन ? आपदा प्रबंधन के नाम से चिट्ठी वायरल
Share:

नई दिल्ली : देश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों ने सरकार को चिंता में डाल दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 54,00,619 हो गई है। कोरोना के सबसे अधिक आंकड़े 7 राज्यों से दर्ज किए गए है। इसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी सहित अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्री बैठक में शामिल होंगे। 

बताया जा रहा है कि कि पीएम मोदी अगले सप्ताह इन राज्यों के सीएम से बात कर सकते हैं। इस मीटिंग में कोरोना से निपटने के तरीकों पर चर्चा कर रणनीति तैयार की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ दावा किया जा रहा है कि 25 सितंबर से एक बार फिर देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। यह दावा राष्ट्रीय आपादा प्रबंधन प्राधिकरण की एक वायरल चिट्ठी में किया जा रहा है। चिट्ठी में कहा जा रहा है कि देश में एक बार फिर लॉकडाउन लागू होने जा रहा है। हालांकि प्रेस इंफॉर्मेंशन ब्यूरो (PIB) की फैक्ट चेक यूनिट ने कहा है कि वायरल हो रही चिट्ठी फेक है। बता दें कि PIB सरकार के अधीन काम करने वाली एक संस्था है।

वायरल हो रही चिट्ठी के फर्जी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के फैलने को रोकने और देश में मृत्यु दर को कम करने के लिए, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, योजना आयोग के साथ भारत सरकार से, PMO और गृह मंत्रालय, 25 सितंबर, 2020 से 46 दिनों के कड़े देशव्यापी लॉकडाउन को फिर से लागू करने का अनुरोध करती है। इसके साथ देश में जरुरी वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखने के लिए NDMA मंत्रालय को एक पूर्व सूचना जारी कर रहा है ताकि उसके मुताबिक योजना बनाई जा सके।' हालाँकि, PIB ने इसे फर्जी बताया है। 

 

एआईएफएफ जल्द कोचों के लिए करेगा अंतर्राष्ट्रीय वर्चुअल कांफ्रेंस का आयोजन

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में बड़ी गिरावट, 35.3 करोड़ डॉलर फिसला

देश की ईंधन मांग में इस वर्ष 11.5 फीसद की गिरावट रहने के आसार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -