अब महज 600 रुपए में होगा कोरोना टेस्ट, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान
अब महज 600 रुपए में होगा कोरोना टेस्ट, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस टेस्ट के लिए तय की गई फीस को कम कर दिया है. अब तक 1,500 रुपए में हो रही कोरोना की जांच अब महज 600 रुपए में होगी. योगी सरकार के अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा-शिक्षा) ने इस सम्बन्ध में आदेश भी जारी कर दिया है. आरटीपीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) के लिए मेडिकल कॉलेज, सरकारी अस्पतालों में महज 600 रुपए भुगतान कर आप कोरोना जांच करा सकेंगे. कैंसर और किडनी के मरीज सिर्फ 300 रुपए में कोरोना जांच करा सकेंगे.

जिसमें उत्तर प्रदेश में अब थैलीसीमिया (Thalassemia) और हीमोफीलिया (Haemophilia) के मरीजों की जांच निःशुल्क कर दी गई है. यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा-शिक्षा) रजनीश दुबे ने इस सम्बन्ध में भी आदेश जारी कर दिए हैं. वहीं अगर राज्य में कोरोना की स्थिति की बात करें तो, यूपी में कोरोना के सक्रीय मामलों की तादाद में तेजी से गिरावट जारी है। सितम्बर के दूसरे हफ्ते में सक्रीय मामलों की जो तादाद थी, वह तीन चौथाई घटकर 24, 858 पर पहुंच गई है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, तो यह स्थिति बीते सात हफ़्तों से है जबकि सक्रीय मामलों की संख्या में तेजी से गिरावट जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 1979 नए मामले दर्ज किए गए  हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 2465 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर डिस्चार्ज हुए है। 

एयर इंडिया के लिए लगाई जाएगी बोली

चर्च में हुई हत्याओं पर PM मोदी ने जताया दुःख, कही यह बात

डॉक्टर सतीश मिश्रा को डॉ. तुलसी दास चुग पुरस्कार 2020 के लिए चुना गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -