एयर इंडिया के लिए लगाई जाएगी बोली
एयर इंडिया के लिए लगाई जाएगी बोली
Share:

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि एयर इंडिया के लिए बोली इक्विटी मूल्य के बजाय उसके उद्यम मूल्य के आधार पर की जाएगी। एक कंपनी के उद्यम मूल्य में इक्विटी मूल्य, ऋण के साथ-साथ कंपनी के पास नकदी भी शामिल है। इक्विटी मूल्य किसी कंपनी के शेयरों के मूल्य को मापता है। पुरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमने एयर इंडिया के लिए उद्यम मूल्य पर बोली लगाने का फैसला किया है।"

एविएशन सेक्रेटरी प्रदीप सिंह खारोला ने कॉन्फ्रेंस में कहा, "बोली एंटरप्राइज वैल्यू पर होगी ... इस एंटरप्राइज वैल्यू में यह भी बताया गया है कि वह (बिडर) कितना कर्ज ले सकता है और उसे कितना लेना है नकद के रूप में दे।" खरोला ने बताया कि यह तय किया गया है कि जो भी बोलीदाता बोली लगाता है, उसका 15 प्रतिशत सरकार को नकद में देना होता है और शेष 85 प्रतिशत कर्ज एयर इंडिया के साथ कर्ज के रूप में लेना होता है।

 31 मार्च, 2019 तक एयर इंडिया का कर्ज 58,255 करोड़ रुपये था। बाद में 2019 में, इस कर्ज का 29,464 करोड़ रुपये एयर इंडिया से एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (AIAHL) नामक सरकारी स्वामित्व वाले विशेष प्रयोजन वाहन में स्थानांतरित कर दिया गया।

निफ्टी 11,700 से नीचे F&O एक्सपायरी डे पर हुआ बंद

RBI के 'अकाउंट एग्रीगेटर फ्रेमवर्क' पर लाइव होगा इंडसइंड बैंक

कोरोना के कारण भारत में सुस्त पड़ी सोने की डिमांड, मांग में 30 फीसद की गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -