बिना मान्यता वाले 22 प्राइमरी स्कूलों को क्यों भेजा गया बंद करने का फरमान ?
बिना मान्यता वाले 22 प्राइमरी स्कूलों को क्यों भेजा गया बंद करने का फरमान ?
Share:

गाजियाबाद: यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने बिना मान्यता के संचालित स्कूलों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जनपद में बिना मान्यता के संचालित स्कूलों को चिन्हित कर 22 स्कूलों को नोटिस भेजा है। इन स्कूलों के संचालकों को फ़ौरन बंद करने के आदेश दिए हैं और जल्द से जल्द स्कूलों की मान्यता के लिए आवेदन करने को कहा है। अगर बिना मान्यता के कोई स्कूल संचालित होते पाया जाता है तो उन स्कूलों के संचालकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक ओर राज्य सरकार स्कूल चलो अभियान के तहत पूरे राज्य में बच्चों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कोशिश कर है। वहीं, दूसरी ओर स्कूल माफिया भी गाज़ियाबाद में सक्रिय हैं। ये स्कूल माफिया बिना मान्यता के स्कूल चलाकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। अब इनके खिलाफ शिक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जिले में शिक्षा विभाग की ओर से बगैर मान्यता के चल रहे 22 स्कूलों को नोटिस जारी किया गया है। इन्हें बिना मान्यता के भविष्य में स्कूल न चलाने की चेतावनी दी गई है।

जिले में कई स्कूल और भी हैं जो बिना मान्यता के संचालित हो रहे हैं। ऐसे सभी स्कूलों की पहचान के लिए बाकायदा टीम बनाई गई है। शिक्षा विभाग ने एडवाइजरी जारी कर छात्रों तथा अभिभावकों को अलर्ट किया है। शिक्षा विभाग ने अपील की है कि किसी स्कूल में प्रवेश लेने से पहले यह अवश्य देखें कि जिस विद्यालय या कक्षा में उन्हें प्रवेश लेना है, उसकी मान्यता है या नहीं।

2000 करोड़ का घोटाला और कोरोना संक्रमित सोनिया गांधी, कैसे पूछताछ करेगी ED ?

कानपुर हिंसा: अब तक 50 गिरफ्तार, दंगे भड़काने के लिए जफ़र हयात ने छपवाए थे पोस्टर

नूपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा, मिल रही थी जान से मारने की धमकियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -