2000 करोड़ का घोटाला और कोरोना संक्रमित सोनिया गांधी, कैसे पूछताछ करेगी ED ?
2000 करोड़ का घोटाला और कोरोना संक्रमित सोनिया गांधी, कैसे पूछताछ करेगी ED ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रही हैं। इसी बीच खबर है कि उनके प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होने की संभावनाएं नहीं हैं। जांच एजेंसी ने उन्हें नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, इससे पहले पार्टी ने कहा था कि सोनिया जांच एजेंसी के सामने निर्धारित दिन पर पेश होंगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी नेताओं ने बताया कि बुधवार को सोनिया के ED के समक्ष पेश होने की संभावनाएं नहीं हैं। बीते सप्ताह ही कांग्रेस ने बताया था कि सोनिया कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं और उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है। इसके साथ ही केसी वेणुगोपाल सहित कुछ कांग्रेस नेताओं के भी संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार दो जून को बताया था कि सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव हैं, हालांकि वह आठ जून को नेशनल हेराल्ड मामले से संबंधित मनी लॉन्डरिंग के आरोपों की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगी।

खबर है कि सोनिया गांधी के स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर एजेंसी से रियायत मांगी जाएगी। खास बात है कि इससे पहले पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी के पेश होने की तारीख में बदलाव हो चुका है। वह 13 तारीख को ED के समक्ष पेश होंगे। ED ने राहुल को पहले 2 जून को पेश होने को कहा था, मगर उन्होंने देश से बाहर होने के कारण नई तारीख की मांग की थी।

क्या है नेशनल हेराल्ड केस ? 

बता दें कि, भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा, पत्रकार सुमन दुबे और टेक्नोक्रेट सैम पित्रोदा पर संगीन आरोप लगाए थे। उनका आरोप था कि यंग इंडिया लिमिटेड के माध्यम से गलत तरीके से इसका अधिग्रहण किया गया है और कांग्रेस नेताओं ने 2,000 करोड़ रुपये तक की संपत्ति हड़प ली। इस मामले की जांच 2014 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से शुरू की गई थी। कांग्रेस इस मामले को लेकर कहती रही है कि यंग इंडिया लिमिटेड का उद्देश्य प्रॉफिट कमाना नहीं है बल्कि इसका गठन चैरिटी के लिए किया गया है।

कांग्रेस कार्यकर्त्ताओ में हुई मारपीट पर नरोत्तम मिश्रा ने कसा तंज, बोले- 'यह इनकी चुनावी नेट प्रैक्टिस'

चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए अगर दिया बीमारी का बहाना तो हर हाल मे होगा नौकरी से जाना

जीत तक नंगे पैर रहने की खाई थी कसम, इच्छा पूरी होने पर BJP कार्यकर्ता को खुद चप्पल पहनाने पहुंच गए गृहमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -