इस राज्य में मुफ्त में मिलेगी रेमडेसिविर दवा

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी तथा प्राइवेट हॉस्पिटल्स में एडमिट कोरोना के गंभीर रोगियों को बड़ी राहत दी है। प्राइवेट हॉस्पिटल्स में रेमडेसिविर इंजेक्शन अब जरूरतमंदों को मुफ्त देने की घोषणा की है। हालांकि निजी अस्पतालों में इस दवा के इंतजाम इन अस्पतालों द्वारा कम्पनियों तथा बाजार से खुद की जाएगी, किन्तु प्राइवेट हॉस्पिटल्स में यह दवा उपलब्ध नहीं होने और किसी रोगी की जीवन रक्षा के लिए यह बहुत जरुरी हो, तो अस्पताल द्वारा जारी किए गए पर्चे के आधार पर कलेक्टर तथा मुख्य चिकित्साधिकारी संबंधित मरीज के लिए सीमित संख्या में मुफ्त उपलब्ध करा सकते हैं।

साथ ही इसके लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं। सीएम ने रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर कई महत्वपूर्ण आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि रेमडेसिविर जैसी किसी भी जीवन रक्षक दवा की राज्य में कमी नहीं है। प्रतिदिन इसकी सप्लाई बढ़ रही है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि शहरों की मांग को देखते हुए रेमडेसिविर के पर्याप्त वॉयल दिए जाएं। आवश्यकता होगी, तो प्राइवेट हॉस्पिटल्स को भी तय दरों पर रेमडेसिविर प्रदान कराई जाए। 

इसके साथ-साथ इसकी कालाबाजारी पर पुलिस निरंतर नजर रखे। योगी ने अफसरों को शख्त निर्देश देते हुए कहा है कि हर स्थिति में सुनिश्चित करें कि वैक्सीन की वेस्टेज न हो। रेमडेसिविर उपलब्ध कराने से पहले परीक्षण अवश्य करें, रोगियों की हर कीमत पर जीवन रक्षा सरकार की प्राथमिकता है। सरकारी अस्पतालों, राजकीय तथा प्राइवेट चिकित्सा महाविद्यालयों में इस दवा की सप्लाई उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाईज कापोर्रेशन लिमिटेड की तरफ से की जाएगी।

शादी समारोह में गई महिला के साथ सामूहिक बलात्कार, एक दरिंदा गिरफ्तार

केंद्र से सुप्रीम कोर्ट का सवाल, कहा- वैक्सीन के दाम पर क्या कर रही सरकार

रहस्यमयी परिस्थिति में भाई-बहन की मौत, घर में मिली दोनों की लाश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -