ईद के दिन 'कलियुगी पिता' कर डाली बेटी की हत्या, क्योंकि वह 'प्यार' कर बैठी थी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में 2015 में ईद के दिन बेटी के प्रेम संबंधों का पता चलने पर बाप और भाइयों ने लड़की को दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला था। अब अदालत ने इस मामले में 7 वर्ष के बाद बाप-बेटे सहित 3 लोगों को दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाइ है और साथ ही दोषियों को 12-12 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। दरअसल, बरेली के थाना शेरगढ़ के कबरा किशनपुर के निवासी खुर्शीद खां को अपनी बेटी के प्रेम संबंध का पता चल गया था।

जिसके बाद पिता ने ईद के दिन अपने बेटे और भाई नुर्शद खां और एक अपने दोस्त के साथ मिलकर बेटी को मार डाला था और लाश को गांव के पास झाड़ियों में फेंक दिया था। आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिये मृतका के लापता होने की बात फैलाई और पुलिस से लड़की का किडनैप होने की बात कही थी, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात में केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी थी। उसके करीब 4 महीने के बाद मृतका के परिजनों द्वारा लड़की के तथाकथित प्रेमी पप्पू के खिलाफ कार्रवाई के लिए SSP को शिकायत दी गई थी, ताकि प्रेमी हत्या मे फंस जाए और हत्यारे बच जाएं। पुलिस ने जांच में पाया कि खुर्शीद खां द्वारा घटना के 4 महीने के बाद पप्पू के खिलाफ कार्रवाई के लिए किन परिस्थितियों में शिकायत दी गई। इससे बचाव की जगह उल्टा आरोपीगण की तरफ शक गहरा गया और पुलिस ने तीनो को दोषी मानकर अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी।

वही ADGC क्राइम रीतराम राजपूत ने बताया है कि तीनों कातिलों के पड़ोस के गांव स्वाले मुजाहिदपुर के जंगल में एक तालाब में युवती का शव मिलने पर तसलीम खान ने 29 सितंबर 2015 को पुलिस को सूचित किया था। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम कराया और अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा में केस दर्ज किया था। वहीं पुलिस ने जांच में पाया कि तीनों आरोपियों ने 25 सितंबर 2015 की रात 10 बजे शेरगढ़ के ग्राम स्वाले मुजाहिदपुर के जंगल में मिलकर रूबी को मार डाला था। इसके बाद अदालत में 7 साल तक मुकदमा लड़ा गया। 18 गवाहों के बयान दर्ज हुए। उसके बाद अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट-14 हरिप्रसाद ने तीनो आरोपियो को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुना दी और साथ ही प्रत्येक को 12-12 हजार रुपये जुर्माने की भी सजा सुनाई है।

15 से ज्यादा कारों के साइलेंसर हुए चोरी, गिरोह पुलिस की गिरफ्त से बहार

'मुस्लिम बन, वरना मार डालेंगे..', हिन्दू युवती का गैंगरेप कर जबरील कुरैशी ने दी धमकी

13 वर्षीय नाबालिग संग 'कुकर्म' कर रहा था मोहम्मद फुरकान, जब नाकाम रहा तो कर डाली हत्या

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -