दिल्ली से 5 दिन में 500 किलोमीटर की दूरी तय कर लखनऊ पहुंचे लोग, वजह जान उड़ जाएंगे होश
दिल्ली से 5 दिन में 500 किलोमीटर की दूरी तय कर लखनऊ पहुंचे लोग, वजह जान उड़ जाएंगे होश
Share:

लखनऊ: देश भर में बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की मार को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया है. वहीं कोरोना जैसी बीमारी के चपेट में आने से संक्रमित लोगों की संख्या में इज़ाफ़ा हो गया है. जंहा अब भी इस बीमारी का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि लॉकडाउन में काम-काज बंद होने से लोग घर वापसी कर रहे हैं. इनमें शामिल श्रावस्ती के 80 वर्षीय सालिगराम को गांव के लोग कंधे पर लेकर निकले और पांच दिनों में करीब 500 किमी की दूरी तय कर शनिवार को लखनऊ पहुंचे. यहां पुलिस इनकी मददगार बनी. दोपहर शहीद पथ पर समिट बिल्डिंग के सामने आईपीएस नवनीत सिकेरा इन्हें फल खिला रहे थे तो विभूतिखंड इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने खाने का इंतजाम किया.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि यह स्नेह देख गड्ढे में धंस चुकीं बुजुर्ग की आंखें नम हो उठीं. इसके बाद पुलिस ने सभी 67 लोगों को बस से घर भेजवाया. दोपहर एक बजे आईपीएस नवनीत सिकेरा ऑफिस से शहीद पथ होते हुए घर जा रहे थे. उन्होंने समिट बिल्डिंग के पास कुछ लोगों को पैदल जाते देखा तो नजरें ठिठक गईं. चार लोग बल्लियों में बंधे कपडे़ में बैठे बुजुर्ग को कंधे पर उठाए चल रहे थे. इस पर नवनीत कार से उतरे और बुजुर्ग को ले जा रहे लोगों से बात की. 

जंहा इस बात कि जानकारी मिली है कि बकौल सिकेरा, बुजुर्ग का नाम सालिगराम है और वह श्रावस्ती के इकौना बाजार के रहने वाले हैं. उनके साथ गांव के युवक, महिलाएं और बच्चे मिलाकर 67 लोग थे. वहीं सूत्रों का कहना है कि सभी एक ही गांव के हैं और कई सालों से दिल्ली में मेहनत-मजदूरी कर रहे थे. लॉकडाउन के चलते पांच दिन पहले सभी को दिल्ली छोड़ना पड़ा. वाहन नहीं था तो पैदल ही घर चल दिए. रास्ते में कोई सवारी मिलती तो बचे रुपये देकर अगले गंतव्य तक बैठ जाते. एक ट्रकवाला सबको एक्सप्रेस-वे तक छोड़ गया. वहां से सभी फिर पैदल चल दिए. सालिगराम के शरीर के निचले हिस्से में लकवा हो गया था, इसलिए वह चल नहीं सकते. गांव के जगराम, सुरेश कुमार, मुन्ना, रामू व अन्य ने दो बल्लियों के बीच चादर बांधकर झूला बनाया और उन्हें बैठा दिया. इसके बाद बल्लियों को बारी-बारी से कंधे पर लेकर आगे बढ़ते रहे.

 

 

उत्तर प्रदेश में खतरनाक स्तर पर पहुंचा कोरोना, संक्रमितों की संख्या हुई 65

लॉकडाउन: अन्य राज्यों में फंसे यूपी के बाशिंदों के लिए सीएम योगी ने नियुक्त किए 28 नाेडल अधिकारी

इंदौर : क्या वाकई कोरोना नियंत्रण में लापरवाही की वजह से हटाए गए कलेक्टर और डीआइजी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -