लॉकडाउन: अन्य राज्यों में फंसे यूपी के बाशिंदों के लिए सीएम योगी ने नियुक्त किए 28 नाेडल अधिकारी
लॉकडाउन: अन्य राज्यों में फंसे यूपी के बाशिंदों के लिए सीएम योगी ने नियुक्त किए 28 नाेडल अधिकारी
Share:

लखनऊ: देश के अन्य प्रदेशों में निवास कर रहे उत्तर प्रदेश के लोगों की मदद के लिये सीएम योगी आदित्यनाथ ने 28 नोडल अफसरों की तैनाती की है।आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि तैनात किए गए नोडल अधिकारी विभिन्न राज्य के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर वहां उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों को हरसंभव सहायता  मुहैया कराने का काम करेंगे।

प्रत्येक नोडल प्रशासनिक अफसर के साथ एक-एक IPS अधिकारी को भी तैनात किया गया है, जो इन प्रदेशों में यूपी के लोगो की दिक्कतों को दूर करेंगे। उन्होने बताया कि कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र में यूपी के लोगों को सुरक्षा दिलाने का जिम्मा लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण को सौंपा गया है वहीं केरल की जिम्मेदारी महानिरीक्षक स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन मिनिस्ती एस को सौंपी गई है।

दिल्ली, जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख राज्य में बसे उत्तर प्रदेश के बाशिंदों की समस्याओं का समाधान ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण करेंगे। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, तमिलनाडु और पूर्वोत्तर राज्यों के लिये भी अधिकारी नियुक्त किये गये है।

कोरोना वायरस : पीएम के राहत कोष में तगड़ा फंड जमा होने की आंशका

आखिर क्यों छत्तीसगढ़ में लागू हुआ एस्मा ?

कोरोना : देश में संक्रमण का आंकड़ा 950 पहुंचा, 24 घंटे में सामने आए इतने नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -