'अंबेडकर जयंती' के दिन गायब हुई बाबा साहेब की प्रतिमा, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम
'अंबेडकर जयंती' के दिन गायब हुई बाबा साहेब की प्रतिमा, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में अंबेडकर जयंती के दिन बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा गायब हो जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर भारी हंगामा किया है. ग्रामीणों ने कई घंटों से हाइवे जाम कर रखा है, जिससे हाइवे में वाहनों की लंबी लाइन लग गयी है. हंगामा अभी भी जारी है.

हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाठी, डंडे लिए बैठी महिलाओं और हंगामा करते युवकों की मांग है कि उनके द्वारा स्थापित की गई बाबा साहब की प्रतिमा को वापस किया जाए. दरअसल, सुमेरपुर कस्बे में कुछ लोग, किसी दूसरे की भूमि पर जबरन बाबा साहब की प्रतिमा रख कर आज जयंती मनाना चाहते थे. इस मामले में जमीन मालिक प्रतिमा नहीं रखने देना चाहता था, किन्तु लोगों ने कल (बुधवार) दिन में जबरदस्ती उसकी जमीन पर मूर्ति को रख दिया था, जिसे रात में गायब कर दिया गया है. मूर्ति गायब होने की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की तादाद में महिला, पुरुष, युवा सड़क पर उतर आये और हंगामा करते गए राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया है.

प्रदर्शनकारियों प्रतिमा वापस करने की मांग कर रहे हैं. हंगामे की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ जिले के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति को संभालने का प्रयास कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक नेशनल हाइवे जाम है. मौके पर मजिस्ट्रेट सहित कई थानों का पुलिसबल तैनात है. नेशनल हाईवे पर रात से कई किलोमीटर लंबा जाम लगा है. 

'दिल्ली धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ नहीं दिए गए भड़काऊ भाषण..', सुप्रीम कोर्ट में पुलिस का बयान

महाराष्ट्र के बाद अब काशी में भी अज़ान के समय होने लगा 'हनुमान चालीसा' का पाठ, घरों पर लगे लाउडस्पीकर

यूपी के गुटखा कारोबारी ने बेड में छिपा रखे थे 6.31 करोड़ रुपए, 18 घंटे तक चलती रही नोटों की गिनती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -