अमेरिकी ट्रेजरी मुद्रा हेरफेर की रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, एशियाई देशों पर मंडराया खतरा
अमेरिकी ट्रेजरी मुद्रा हेरफेर की रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, एशियाई देशों पर मंडराया खतरा
Share:

संयुक्त राज्य के मुद्रा विशेषज्ञों का कहना है कि अन्य देशों के बीच वियतनाम, थाईलैंड, ताइवान और स्विट्जरलैंड प्रमुख व्यापारिक साझेदारों के विदेशी मुद्रा प्रथाओं पर ट्रेजरी विभाग की लंबे समय से विलंबित रिपोर्ट में मुद्रा हेरफेर के तीन अमेरिकी मानदंडों के उल्लंघन में पाए जाने का खतरा है। विशेषज्ञ कुछ दिनों के भीतर रिपोर्ट की उम्मीद करते हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कार्यालय से पहले, अमेरिकी ट्रेजरी को कई देशों की मुद्रा जोड़तोड़ करने वाले के रूप में चिह्नित करना है, क्योंकि कोरोनवायरस वायरस महामारी व्यापार प्रवाह और व्यापार भागीदारों के साथ अमेरिकी घाटे को चौड़ा करता है। इसके लिए, इंगित देश में कम से कम संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ $ 20 बिलियन से अधिक द्विपक्षीय व्यापार अधिशेष होना चाहिए, विदेशी मुद्रा हस्तक्षेप जीडीपी के 2% से अधिक और वैश्विक चालू खाता अधिशेष जीडीपी के 2% से अधिक है। एक पूर्व अमेरिकी ट्रेजरी अर्थशास्त्री और काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस के सीनियर फेलो, ब्रैड सेटर, ने इन मानदंडों का विश्लेषण करने के लिए ट्रेजरी द्वारा उपयोग किए गए डेटा की प्रतिकृति बनाई है, जो एक त्रैमासिक ट्रैकर का निर्माण करता है, जो वियतनाम, स्विट्जरलैंड और थाईलैंड दिखाता है कि पहली और दूसरी तिमाही के दौरान विभाग की सीमाएं पार हो गई हैं। 

स्विस नेशनल बैंक ने 2020 की पहली छमाही में फ्रैंक के उत्थान को पूरा करने के लिए 90 बिलियन फ़्रैंक (101 बिलियन डॉलर) खर्च किए हैं। मुद्रा मैनिपुलेटर लेबल के साथ बाद में स्वचालित सजा नहीं है, हालांकि अमेरिकी कानून में वाशिंगटन को नामित देशों के साथ वार्ता की आवश्यकता है।

UNEP ने गतिशील पर्यावरणविद् को चैंपियंस ऑफ़ द अर्थ पुरस्कार से किया सम्मानित

आज होगी पीएम मोदी-शेख हसीना की वर्चुअल मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

फ्रेंच कोर्ट: 2015 के पेरिस आतंकवादी हमलों में चौदह आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -