फ्रेंच कोर्ट: 2015 के पेरिस आतंकवादी हमलों में चौदह आरोपी गिरफ्तार
फ्रेंच कोर्ट: 2015 के पेरिस आतंकवादी हमलों में चौदह आरोपी गिरफ्तार
Share:

पेरिस की एक अदालत ने चार्ली हेब्दो, सुपरमार्केट हमलों में घातक आतंकवादी इस्लामी हमलों की एक श्रृंखला में 14 लोगों को शामिल होने का दोषी पाया है। चार्ली हेब्दो पत्रिका पर जनवरी 2015 के हमले, एक पुलिसकर्मी और एक यहूदी सुपरमार्केट ने 17 लोगों को मार डाला। बुधवार को फैसले के लिए ग्यारह प्रतिवादी अदालत में उपस्थित हुए, और तीन को अनुपस्थित करने की कोशिश की गई। उन लोगों में से एक अदालत में नहीं थे हयात बोमेडेडीन, अमेडी कूलिबली के भगोड़े साथी जो सुपरमार्केट पर हमले में मारे गए थे।

हमलों से एक हफ्ते पहले सीरिया भाग गए बोमेडेडीन को आतंकवाद के वित्तपोषण और एक आपराधिक आतंकवादी नेटवर्क से संबंधित पाया गया था। उसे 30 साल की जेल की सजा हुई थी। 14 में से तीन को सीरिया में भागने के बाद अनुपस्थित करने की कोशिश की गई, जिसमें इस्लामिक आतंकवादी के पूर्व साथी हयात बुमेदिनेन भी शामिल थे, जिन्होंने एक सुपरमार्केट में चार लोगों की हत्या कर दी थी और बाद में उन्हें गोली मार दी गई थी।

शेष 11 पुरुषों दोस्तों और जेल परिचितों जो उनकी मदद का तर्क था या तो अनजाने या सशस्त्र डकैती जैसे एक और अधिक नियमित अपराध की सुविधा के लिए किया गया था की एक सर्कल का गठन किया। दोषी ठहराए गए लोगों में से एक हमलों के दौरान एक जुआ द्वि तुंग पर था, एक और एक मारिजुआना धूंरपान एम्बुलेंस चालक था, और एक और बाजार हमलावर के एक बचपन के दोस्त था। प्रतिवादियों में से कई ने हमले के दिनों तक चलने वाले दिनों में कॉलीबेल के साथ ग्रंथों या कॉलों का आदान-प्रदान किया। दो हमलों में सत्रह लोग मारे गए, साथ ही तीन बंदूकधारी भी थे। 7 जनवरी, 2015 को, जब भागने से पहले चार बंदूकधारियों के संपादकीय कार्यालयों में दो बंदूकधारियों ने छापा मारा तो 12 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

जर्मनी में क्रिसमस के समय लग सकता है लॉकडाउन

भारत-ब्रिटेन ने संवेदनशील देशों को दिया आश्वासन, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात

डब्ल्यूएचओ की टीम जनवरी में कोरोनोवायरस मूल का पता लगाने के लिए करेगी चीन की यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -