आज होगी पीएम मोदी-शेख हसीना की वर्चुअल मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
आज होगी पीएम मोदी-शेख हसीना की वर्चुअल मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बांग्लादेश की अपनी समकक्ष शेख हसीना से मुलाकात करेंगे। इस ऑनलाइन सम्मेलन में दोनों प्रधानमंत्री आपसी संबंधों को नई ऊंचाइयां देने के लिए कई कदमों की घोषणा करेंगे। इस मौके पर दोनों नेता बंगबंधु-बापू डिजिटल प्रदर्शनी, 1965 से पहले चल रहे रेल लिंक का उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी और हसीना शेख मुजीबुर्रहमान की जन्म शताब्दी मनाने के लिए डाक टिकट जारी करेंगे। दोनों देशों के बीच आईटी सेक्टर को मजबूत करने के लिए भारत-बांग्लादेश सीईओ फोरम की भी घोषणा हो सकती है। सीमा पार रेल लाइनों को बहाल करने पर सहमति बन सकती है।

कहा जा रहा है कि इस बैठक में भारत और बांग्लादेश के बीच 55 साल बाद सीमा पार रेल लाइनों को बहाल करने पर सहमति बनने की उम्मीद है। सूत्रों का कहना है कि कई अन्य समझौतों पर भी मुहर लग सकती है। असम और पश्चिम बंगाल की बांग्लादेश से बेहतर कनेक्टिविटी के लिए चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल मार्ग का उद्घाटन होने की उम्मीद है। सूत्रों का कहना है कि सम्मेलन के दौरान करीब पांच समझौते होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में भारत और बांग्लादेश के बीच 55 साल बाद सीमा पार रेल लाइन बहाल करने पर सहमति बनने की उम्मीद है। सूत्रों का कहना है कि कई अन्य समझौतों पर भी मुहर लग सकती है।

फ्रेंच कोर्ट: 2015 के पेरिस आतंकवादी हमलों में चौदह आरोपी गिरफ्तार

डोनाल्ड ट्रम्प अत्याचारी, सबसे बेलगाम और अधर्मी राष्ट्रपति है: राष्ट्रपति हसन रूहानी

भारत-ब्रिटेन ने संवेदनशील देशों को दिया आश्वासन, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -