अमेरिकी सीनेट ने स्वीडन और फिनलैंड को नाटो में शामिल होने के लिए वोट दिया
अमेरिकी सीनेट ने स्वीडन और फिनलैंड को नाटो में शामिल होने के लिए वोट दिया
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी सीनेट ने नाटो में स्वीडन और फिनलैंड के प्रवेश को मंजूरी देने के लिए भारी मतदान किया, प्रस्ताव को 95 सीनेटरों का समर्थन प्राप्त हुआ।

मिसौरी के रिपब्लिकन सीनेटर जोश हाउली ने एकमात्र असहमति वोट डाला, जिसमें तर्क दिया गया कि रिपोर्टों के अनुसार, चीन द्वारा उत्पन्न खतरे को यूरोपीय सुरक्षा की तुलना में काफी अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए।

नाटो में फिनलैंड और स्वीडन की सदस्यता को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का मजबूत समर्थन प्राप्त है, जिन्होंने जुलाई में इस मुद्दे को विचार के लिए सीनेट को भेज दिया था।

वाशिंगटन में यह फैसला फ्रांस की नेशनल असेंबली में बुधवार को एक वोट के बाद आया, जहां 209 प्रतिनिधियों ने स्वीडन और फिनलैंड के  पक्ष में मतदान किया और 46 ने इसका विरोध किया। परिग्रहण की मंजूरी पहले से ही सीनेट द्वारा अनुमोदित की गई थी, जो फ्रांसीसी संसद का दूसरा कक्ष था।

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के मद्देनजर, स्वीडन और फिनलैंड ने पश्चिमी रक्षा गठबंधन में शामिल होने के लिए आवेदन प्रस्तुत किए। दोनों देश अब तक करीबी सहयोगी रहे हैं लेकिन नाटो के सदस्य नहीं हैं।

सभी 30 नाटो देशों, जिनमें से दो-तिहाई पहले ही नए सदस्यों को मंजूरी दे चुके हैं, को प्रभाव में आने से पहले परिग्रहण प्रक्रियाओं की पुष्टि करनी चाहिए।

आज हम बात करेंगे एक ऐसे ब्यूटीफुल कपल की जिन्होंने 18 महीनों में अपना जीवन बदल दिया

'हल्क' बनने के लिए शख्स ने उठाया ऐसा कदम, हो गई मौत

"परमाणु हथियार नियंत्रण संधि पर अमेरिका से वार्ता की कोई पेशकश नहीं": लावरोव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -