हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर व्हाइट हाउस पहुंचे ट्रम्प
हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर व्हाइट हाउस पहुंचे ट्रम्प
Share:

डोनाल्ड ट्रम्प को कोरोना संक्रमित होने के कारण अमेरिका में हलचल मच गई। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सैन्य अस्पताल में चार दिन बिताने के बाद सोमवार रात व्हाइट हाउस लौट आए, जहां उनका कोरोनावायरस का उपचार करवा रहे है। 77 वर्षीय ट्रम्प काफी स्वस्थ दिख रहे थे। अपनी फिटनेस दिखाते हुए, ट्रम्प ने एक असामान्य निर्णय में अपने आवास पर जाने के लिए, लिफ्ट लेने के बजाय दक्षिण पोर्टिको सीढ़ियों पर चढ़ गए। राष्ट्रपति, अपना मास्क उतारने के बाद, पोर्टिको में कुछ मिनटों के लिए साउथ लॉन का सामना करने के लिए खड़े हुए और मरीन वन को सलामी दी।

इससे पहले, उन्हें वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर से छुट्टी दे दी गई थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने पाया कि वह घर वापस जाने के लिए काफी फिट हैं । "ट्रंप ने वाशिंगटन डीसी के मैरीलैंड के उपनगर बेथेस्डा में वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर छोड़ने से पहले एक ट्वीट क्षणों में कहा, फर्जी खबर केवल फर्जी चुनावों को दिखाती है । उनकी पूर्व व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति मजबूत और उत्साहित थे । सैंडर्स ने एक ट्वीट में कहा, "वह एक सेनानी है और इस वायरस से जूझना या उदार भीड़ और बलों के समक्ष आत्मसमर्पण करने से हमारे देश को नष्ट करने के लिए नहीं छोड़ेगा ।

वाल्टर रीड में मरीन वन में चढ़ने से पहले ट्रंप ने संवाददाताओं को सूचित किया कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं । व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ शॉन कॉनले ने वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री सेंटर में संवाददाताओं को भी सूचित किया, ट्रम्प ने सभी मानक अस्पताल निर्वहन मानदंडों को पार कर लिया है और कोविड-19 के अपने इलाज में remdesivir दवा की एक और खुराक ली है। जॉन्स हॉपकिंस बायोकॉन्टेनमेंट यूनिट के निदेशक डॉ ब्रायन गरीबाल्डी के मुताबिक रविवार शाम को राष्ट्रपति को रेमडेसीविर की तीसरी खुराक मिली और उन्होंने बिना किसी परेशानी के उस तरल से गुजरना पड़ा।

अमेरिका में कोरोना के कारण अब तक 2 लाख से अधिक लोगों की गई जान, ट्रम्प ने कही ये बात

चीन और उसकी नीतियों पर चर्चा के लिए होगी हिंद-प्रशांत देशों के बीच बैठक

मलेशिया के प्रधानमंत्री कैबिनेट मंत्री के बाद होंगे क्वारंटाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -