मलेशिया के प्रधानमंत्री कैबिनेट मंत्री के बाद होंगे क्वारंटाइन
मलेशिया के प्रधानमंत्री कैबिनेट मंत्री के बाद होंगे क्वारंटाइन
Share:

कोरोना वायरस ने अब मलेशिया के मंत्रिमंडल को प्रभावित किया है। इस पंक्ति में, मलेशियाई प्रधान मंत्री मुहिद्दीन यासीन ने सोमवार को घोषणा की कि वह एक कैबिनेट मंत्री के संपर्क में रहने के बाद स्व-संगरोध करेंगे, कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, क्योंकि देश में मामलों ने एक उच्च रिकॉर्ड बनाया। मुहिद्दीन यासीन ने 3 अक्टूबर को एक बैठक की अध्यक्षता की जिसमें धार्मिक मामलों के मंत्री जुल्किफली मोहम्मद अल-बकरी ने भाग लिया, जिन्होंने सोमवार को पुष्टि की कि उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि मलेशिया वायरस के मामलों की एक नई लहर का सामना कर रहा है क्योंकि हाल के दिनों में इसका प्रकोप और भी तेजी से बढ़ने लगा है। पिछले महीने एक राज्य चुनाव के लिए पूर्वी सबा राज्य, एक हॉटस्पॉट ज़ोन की यात्रा के बीच कई राज्यों में नए समूह उग आए हैं। नए वायरस के मामलों ने सोमवार को दैनिक 432 के उच्च रिकॉर्ड को प्रभावित किया, जिससे 137 मौतों के साथ मलेशिया का मिलान 12,813 हो गया। लगभग आधे उत्तरी राज्य की जेल से थे, और 130 सबा में थे। एक राजनीतिक कदम के बाद मार्च में सत्ता संभालने वाले मुहीदीन ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अप्रैल से हर 2 सप्ताह में वायरस परीक्षण किया।

लेकिन सबा में चुनाव प्रचार से लौटने के बाद, उन्होंने 22 सितंबर से तीन बार परीक्षण किया और सभी नकारात्मक थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह खुद को अलग कर लेंगे और 16 अक्टूबर तक घर से काम करेंगे। मलेशियाई पीएम ने यह भी कहा कि बैठक में जुल्किफली के साथ निकट संपर्क में आने वाले सभी लोग अनिवार्य संगरोध से गुजरेंगे, जबकि अन्य को आत्म-अलगाव का पालन करने की सलाह दी जाती है। स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि उपस्थित लोगों में कई मंत्री, राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख, सशस्त्र बल प्रमुख और स्वास्थ्य महानिदेशक शामिल थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को पुष्टि और आगे के विवरण के लिए तुरंत नहीं पहुँचा जा सकता है।

चीन और उसकी नीतियों पर चर्चा के लिए होगी हिंद-प्रशांत देशों के बीच बैठक

इन स्थानों में फिर लागू हुआ लॉक डाउन

किम जोंग अब उन पांच साल की योजना पर ध्यान करेंगे केंद्रित, जिनका कार्य अब भी है बाकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -