अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रक्षा सचिव मार्क एस्परके लिए कही ये बात
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रक्षा सचिव मार्क एस्परके लिए कही ये बात
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा सोमवार को अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क ग्रैफ को निकाल दिया गया था और आतंकवाद विरोधी प्रमुख क्रिस्टोफर मिलर के साथ बदल दिया गया था। ट्रम्प ने एक ट्वीट पर इस खबर की घोषणा की, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि क्रिस्टोफर सी. मिलर, राष्ट्रीय प्रतिवाद केंद्र के उच्च सम्मानित निदेशक (सर्वसम्मति से सीनेट द्वारा पुष्टि), कार्यवाहक रक्षा सचिव होंगे, क्रिस एक महान काम करेगा! मार्क ओफ़र को समाप्त कर दिया गया है। मैं उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।"

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान, 26 अक्टूबर को राज्य के सचिव माइक पोम्पेओ और रक्षा सचिव मार्क एरिक्स ट्रम्प के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने 2 + 2 मंत्रिस्तरीय वार्ता के लिए भारत का दौरा किया और प्रमुख समझौतों पर हस्ताक्षर किए। एरिज़ोना और ट्रम्प के बीच संबंध नागरिक अशांति के दौरान पिछली गर्मियों में ढहने के करीब आए, जिसने घरेलू अशांति का मुकाबला करने में सैन्य की उचित भूमिका पर प्रशासन के भीतर एक बहस शुरू कर दी और वाशिंगटन, डीसी में क्रोधित विरोध प्रदर्शनों में मदद करने के लिए सक्रिय ड्यूटी सैनिकों का उपयोग करने के लिए विरोध किया। व्यापक अटकलों के चलते कि रक्षा प्रमुख को फिर से इस तरह के मुद्दे का सामना करने के लिए तैयार किया गया था।

यह कदम अमेरिकी चुनाव परिणाम घोषित होने के कुछ दिनों बाद आया है और डेमोक्रेटिक नेता जो बिडेन को राष्ट्रपति-चुनाव के रूप में नामित किया गया था। बेसिक एक्सचेंज एंड कोऑपरेशन एग्रीमेंट (BECA) जो भारत-अमेरिका रणनीतिक संबंधों को महत्वपूर्ण रूप से विस्तारित करने के लिए महत्वपूर्ण के रूप में पहचाने गए चार प्रमुख संधि को अंतिम रूप देता है, जिसके परिणामस्वरूप लंबी वार्ता हुई।

भारतीय pms की वर्तमान स्थिति पर तय हुआ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का लक्ष्य

जेफ बेजोस ब्लू ओरिजिन 2023 तक शुरू करेंगे चंद्रमा के लिए कार्गो वितरण

भारत और मालदीव ने विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए 4 समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -