जेफ बेजोस ब्लू ओरिजिन 2023 तक शुरू करेंगे चंद्रमा के लिए कार्गो वितरण
जेफ बेजोस ब्लू ओरिजिन 2023 तक शुरू करेंगे चंद्रमा के लिए कार्गो वितरण
Share:

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के स्वामित्व वाली अमेरिकी एयरोस्पेस निर्माता कंपनी ब्लू ओरिजिन 2024 तक अंतरिक्ष यात्रियों को चंद्रमा पर उतारने के लिए एक लैंडिंग सिस्टम का परीक्षण कर रही है। कंपनी की एक और टीम  कार्गो डिलीवरी प्रणाली पर काम कर रही है, जिसका उद्देश्य एक टन कार्गो पहुंचाना है। 2023 तक चंद्रमा पर ब्लू ओरिजिन 2017 में एक ही लक्ष्य के लिए लक्षित था और साथ ही यह दर्शाता है कि यह एक नई अवधारणा या विचार नहीं है।

ब्लू ओरिजिन के कार्यकारी ने पिछले मिशन के बारे में कहा था कि एक चंद्र मिशन को हासिल करने के लिए आधिकारिक तौर पर कंपनी के मुख्य वैज्ञानिक, स्टीव स्क्विरेस द्वारा घोषणा की जाती है। कॉर्नेल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को आत्मा और अवसर मंगल ग्रह के विकास पर काम करने के लिए भी जाना जाता है। वाशिंगटन विश्वविद्यालय के अंतरिक्ष नीति और अनुसंधान केंद्र द्वारा एक आभासी घटना के दौरान घोषणा की गई। स्क्वीरस के बयान ने पुष्टि की कि 2023 मिशन चंद्रमा पर मानव भेजने की उनकी बड़ी योजनाओं के लिए एक परीक्षण होगा।

ध्यान दिया जाए, नासा एक बेस कैंप स्थापित करने के लिए ट्रैक पर है और ब्लू ओरिजिन इसके प्राथमिक कार्गो आपूर्तिकर्ता में से एक है। नासा के आर्टेमिस बेस कैंप का लक्ष्य पहले आदमी और दूसरे आदमी को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर वापस लाना है और चंद्र की सतह पर लैंड करने के लिए निर्धारित समय 2024 है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो ब्लू ओरिजिन ने खुद को अमेजन बनने के लिए रखा होगा खगोलीय यात्रा और परिवहन पैकेज के लिए जिसमें स्पेयर पार्ट्स, सुरक्षा उपकरण और यहां तक कि महत्वपूर्ण जीवन-समर्थन प्रणाली शामिल हैं।

भारतीय pms की वर्तमान स्थिति पर तय हुआ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का लक्ष्य

भारत और मालदीव ने विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए 4 समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

आज से हज यात्रा की बुकिंग हुई शुरू, 2021 में अधिक होगी लागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -