अमेरिकी दूत वार्ता के लिए दक्षिण कोरिया पहुंचे
अमेरिकी दूत वार्ता के लिए दक्षिण कोरिया पहुंचे
Share:

दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय ने घोषणा की कि कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त करने पर बातचीत के लिए एक  वरिष्ठ अमेरिकी परमाणु दूत सोमवार को दक्षिण कोरिया पहुंचे।

डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (उत्तर कोरिया) के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि सुंग किम ने सियोल में कोरियाई प्रायद्वीप शांति और सुरक्षा मामलों के लिए दक्षिण कोरियाई विशेष प्रतिनिधि नोह क्यू-डुक से मुलाकात की।

बैठक के दौरान जहां वाशिंगटन ने "डीपीआरके के एस्केलेटरी उपायों" पर सियोल की चिंताओं को साझा किया, किम को सूत्रों के हवाले से यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।  एकीकृत राज्य और दक्षिण कोरिया संयुक्त ढांचे और उससे परे उत्तेजक व्यवहार के लिए "जिम्मेदारी और बलपूर्वक" जवाब देने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे। अमेरिकी राजदूत ने कहा। डीपीआरके के एक नए सामरिक निर्देशित हथियार के हाल के परीक्षण-फायरिंग के जवाब में, नोह ने कहा कि सियोल और वाशिंगटन के बीच मजबूत समन्वय संकट को नेविगेट करने में महत्वपूर्ण होगा।

सहयोगियों को सभी परिदृश्यों के लिए तैयार रहना चाहिए और सभी परिदृश्यों से सावधान रहना चाहिए, दक्षिण कोरियाई दूत के अनुसार, जबकि वार्ता के लिए दरवाजा खुला रखना चाहिए।

DPRK के आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूजएजेंसी के अनुसार, सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने रविवार को एक नए प्रकार के सामरिक निर्देशित हथियार के सफल परीक्षण-लॉन्च को देखा।  अमेरिकी राजदूत के शुक्रवार तक दक्षिण कोरिया में रहने की उम्मीद है, सरकारी अधिकारियों के साथ-साथ राष्ट्रपति-निर्वाचित यून सुक-राष्ट्रपति की योल की संक्रमण टीम के सदस्यों के साथ बैठक की जाएगी। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यून सुक-येओल 10 मई को पदभार ग्रहण करने की योजना बना रहे हैं।

तुर्की ने उत्तरी इराक में सीमा पार से नया अभियान शुरू किया

ट्यूनीशिया: राष्ट्रपति समुद्र के बाद ईंधन जहाज में हाइड्रोकार्बन रिसाव को नियंत्रित करना चाहते हैं

सूडान ने अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायल के हमले की कड़ी निंदा की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -