ट्यूनीशिया: राष्ट्रपति समुद्र के बाद ईंधन जहाज में हाइड्रोकार्बन रिसाव को नियंत्रित करना चाहते हैं

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ईंधन टैंकर डूबने के बाद समुद्र में हाइड्रोकार्बन रिसाव को प्रतिबंधित करने का प्रयास कर रहे हैं। ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति, कैस सैय्यद ने नौसेना से संभावित आपदाओं से बचने के लिए एक धंसे हुए ईंधन जहाज के पर्यावरणीय प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए कहा है, रक्षा मंत्रालय के एक बयान के अनुसार।

मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी एक बयान के अनुसार, "समुद्र में हाइड्रोकार्बन के रिसाव को रोकने के लिए आपदाओं से निपटने के लिए अधिकारियों और क्षेत्रीय समितियों के सहयोग और परामर्श से सभी उपलब्ध उपायों का उपयोग किया जाएगा।

रिपोर्टों के अनुसार, कई देशों ने नुकसान को रोकने में मदद करने की इच्छा व्यक्त की है। शुक्रवार शाम को, लगभग 750 टन पेट्रोलियम ले जा रहा एक व्यापारी जहाज दक्षिण-पूर्वी ट्यूनीशिया में गैब्स के तट पर डूब गया, जिसमें चालक दल के सभी सात सदस्य बच गए।

मिस्र से माल्टा की यात्रा करने वाले इक्वेटोरियल गिनी-ध्वज वाले जहाज के चालक दल ने गैब्स तट से सात मील (11 किलोमीटर) की दूरी पर खराब मौसम के कारण ट्यूनीशियाई समुद्रों में प्रवेश करने का अनुरोध किया, जिसमें कहा गया था कि पानी इंजन के कमरे में दो मीटर की गहराई तक लीक हो गया था।

सूडान ने अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायल के हमले की कड़ी निंदा की

स्कॉट मॉरिसन ने सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के बजट में कोई कटौती नहीं करने का वादा किया

निर्मला सीतारमण आज IMF, विश्व बैंक की बैठकों में भाग लेंगी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -