तुर्की ने उत्तरी इराक में सीमा पार से नया अभियान शुरू किया

तुर्की ने सोमवार को घोषणा की कि उसने अपनी गैरकानूनी कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के खिलाफ उत्तरी इराक में एक ताजा हवा और जमीनी सीमा पार अभियान शुरू किया है।

तुर्की की वायु सेनाओं ने पीकेके के आश्रयों, बंकरों, गुफाओं, सुरंगों, हथियारों के डंप और उत्तरी इराक के मेटिना, जैप और अवासिन-बासियान क्षेत्रों में मुख्यालय पर हमला किया, तुर्की के रक्षा मंत्री हुलुसी अकार ने कहा।

जबकि तोपखाने की इकाइयों ने उद्देश्यों पर हमला किया, कमांडो सैनिकों और विशेष बलों ने भूमि द्वारा स्थान पर घुसपैठ की, हेलीकॉप्टरों और ड्रोन द्वारा सहायता प्राप्त, अकर के अनुसार। उन्होंने कहा, 'अब तक हमारा ऑपरेशन योजना के अनुसार हुआ है। पहले चरण के लक्ष्यों को पूरा किया गया था, और दूसरे चरण के लक्ष्यों को भी पूरा किया गया था "उन्होंने कहा।

तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने एक दूसरे बयान में दावा किया कि "ऑपरेशन क्लॉ-लॉक" तब शुरू किया गया था जब सुरक्षा बलों ने स्थापित किया था कि पीकेके बड़े पैमाने पर हमले की योजना बना रहा था। मंत्रालय के अनुसार, यह कार्रवाई संयुक्त राष्ट्र चार्टर अनुच्छेद 51 के तहत तुर्की के आत्मरक्षा अधिकारों के अनुरूप है।

तुर्की नियमित रूप से उत्तरी इराक में पीकेके साइटों पर सीमा पार हमले करता है। इराक ने अपने उत्तरी क्षेत्र में हाल के तुर्की हमलों की निंदा की है, संप्रभुता के उल्लंघन के विरोध पर जोर दिया है। तुर्की ने पीकेके को एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया है, और यह 30 से अधिक वर्षों से तुर्की सरकार से लड़ रहा है।

एक बार में पूरा बर्गर खा सकती है ये महिला, 6.52 सेंटीमीटर खोल सकती है मुंह

कू ऐप पर है रूस के दूतावास का वेरिफाइड अकाउंट

ट्यूनीशिया: राष्ट्रपति समुद्र के बाद ईंधन जहाज में हाइड्रोकार्बन रिसाव को नियंत्रित करना चाहते हैं

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -