कनाडा के सॉफ्टवुड लम्बर पर डबल टैरिफ लगाने के लिए अमेरिका उठाया कदम
कनाडा के सॉफ्टवुड लम्बर पर डबल टैरिफ लगाने के लिए अमेरिका उठाया कदम
Share:

बीसी लम्बर ट्रेड काउंसिल के अध्यक्ष ने वीसी सॉफ्टवुड लम्बर पर एक कदम उठाने का फैसला किया। इस कदम का दावा है कि कनाडा के सॉफ्टवुड लकड़ी पर टैरिफ को दोगुना करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका "विशेष रूप से गंभीर" है, जो वर्तमान रिकॉर्ड उच्च लकड़ी की कीमतों को देखते हुए है। सुसान यांकोविच का कहना है कि "अन्य सभी" प्रारंभिक काउंटरवेलिंग और एंटी-डंपिंग दर में अचानक वृद्धि अमेरिकी उपभोक्ताओं को नुकसान पहुंचा सकती है। वे ऐसे बाजार में समस्याओं का सामना कर सकते हैं जहां कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं क्योंकि आपूर्ति मांग के साथ नहीं रह सकती है। 

उसने संयुक्त राज्य अमेरिका के उद्योग से अपने दशकों लंबे अभियान को समाप्त करने का आह्वान किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कनाडा की लकड़ी को गलत तरीके से सब्सिडी दी जाती है और इसके बजाय दुनिया को "कम कार्बन वाले लकड़ी के उत्पादों" की मांग को पूरा करने के लिए कनाडा के साथ काम करना चाहिए। इससे पहले, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने कोविड-19 महामारी की शुरुआत से पहले 2018 में कनाडाई सॉफ्टवुड पर 20 प्रतिशत टैरिफ लगाया था।

पिछले साल विश्व व्यापार संगठन द्वारा कनाडा के पक्ष में एक निर्णय के बाद इसे घटाकर लगभग नौ प्रतिशत कर दिया गया था। जबकि, यूएस लम्बर कोएलिशन के सह-अध्यक्ष जेसन ब्रोचू का कहना है कि उद्योग एक नए यूएस-कनाडा सॉफ्टवुड लम्बर व्यापार समझौते के लिए खुला है।

'टीकाकरण में रोड़े अटका रहा प्रतिपक्ष...', विपक्ष पर भड़के जेपी नड्डा

इंडियन आइडल 12: अनुराधा पौडवाल ने बताया 'धक-धक करने लगा' गाने में आउच शब्द के पीछे का किस्सा

OMG! सीएम योगी फर्जी विशेष अधिकारी बनकर क्रिमिनल करते थे ठगी, इस तरह हुआ पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -