एफडीए सलाहकार ने कहा- "छोटे बच्चों में फाइजर वैक्सीन पर..."

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका में खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के सलाहकार मंगलवार (26 अक्टूबर) को एक महत्वपूर्ण बैठक के लिए निर्धारित हैं कि क्या 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन की सिफारिश की जाए। विशेषज्ञों का पूर्वानुमान है कि छोटे बच्चे नवंबर की शुरुआत तक टीके के लिए पात्र होंगे।

एफडीए की टीके और संबंधित जैविक उत्पाद सलाहकार समिति इस बात पर बात करेगी कि टीके को मंजूरी दी जाए या नहीं। रिपोर्टों के अनुसार, यदि अधिकृत किया जाता है, तो यह छोटे बच्चों के लिए प्रमुख कोविड-19 वैक्सीन होगा। देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ, एंथनी फौसी ने कहा कि अमेरिका में 5 से 11 वर्ष की आयु के लगभग 28 मिलियन बच्चे नवंबर के पहले दो हफ्तों में अपना कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। एक प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा - "आप उनके नियामक निर्णयों में कभी भी एफडीए से आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं, न ही आप सीडीसी और उनके सलाहकारों से आगे निकलना चाहते हैं कि क्या सिफारिश की जाएगी।" "लेकिन अगर आप उस डेटा को देखें जिसे सार्वजनिक किया गया है और कंपनी द्वारा घोषित किया गया है, तो डेटा प्रभावकारिता और सुरक्षा के रूप में अच्छा लग रहा था।" सोमवार को एफडीए की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक दस्तावेज के अनुसार, फाइजर और उसके सहयोगी बायोएनटेक ने कहा कि उनका टीका सुरक्षित है और बच्चों, विशेष आयु वर्ग में रोगसूचक कोविड-19 के खिलाफ 90.7 प्रतिशत प्रभावी है।

विशेष रूप से, फाइजर और बायोएनटेक 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए 10 माइक्रोग्राम खुराक के 2-खुराक आहार के एफडीए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण को लागू कर रहे हैं, जिसे 3 सप्ताह के अलावा प्रशासित किया जाएगा।

हिलेरी क्लिंटन ने जीता था शराब पीने का कांटेस्ट, राजनीति में नहीं थी दिलचस्पी

T20 मैच: श्रीनगर में भी मना पाकिस्तान की जीत का जश्न, GMC-SKIMS के छात्रों पर UAPA के तहत केस दर्ज

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से अगले सप्ताह मिलेंगे जो बिडेन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -