T20 मैच: श्रीनगर में भी मना पाकिस्तान की जीत का जश्न, GMC-SKIMS के छात्रों पर UAPA के तहत केस दर्ज

श्रीनगर: T20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की जीत का जश्न मनाने के इल्जाम में श्रीनगर में GMC और SKIMS के स्टूडेंट्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. दुबई में खेले जा रहे टी20 विश्व कप मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. भारत की शिकस्त के बाद देश के कई इलाकों में पाकिस्तान की जीत का जश्न देखा गया.

इसी क्रम में श्रीनगर में भी स्टूडेंट्स ने पाक की जीत का जश्न मनाया, जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने दो अलग-अलग केस दर्ज किए. आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि पुलिस ने दो घटनाओं पर विशेष रूप से संज्ञान लिया है. इनमें से एक घटना सौरा में SKIMS अस्पताल के हॉस्टल की है. जबकि दूसरी घटना कर्ण नगर में सरकारी मेडिकल कॉलेज (GMC) के हॉस्टल की थी. दोनों ही मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले में स्थित हैं.

सौरा पुलिस स्टेशन में दर्ज एक FIR के अनुसार, ‘पाकिस्तान के क्रिकेट मैच जीतने के बाद 24 और 25 अक्टूबर की मध्यरात्रि के दौरान SKIMS (सौरा) के हॉस्टल में रहने वाले MBBS और अन्य डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाए और पटाखे फोड़े. इन छात्रों के विरुद्ध गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA Act), 105A और 505 IPC की धारा 13 के तहत केस दर्ज किया गया है. सूत्रों ने कहा कि FIR दर्ज करने का सिलसिला अभी भी जारी है. उन्होंने कहा कि आरोपियों की शिनाख्त होनी बाकी है. जांच जारी है.

कश्मीर में जेएसडब्ल्यू स्टील स्थापित करेगा स्टील प्लांट

रजनीकांत को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार, अपनी जर्नी को किया याद

67th National Film Awards: कंगना को नेशनल तो रजनीकांत को मिला दादा साहेब अवॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -