दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से अगले सप्ताह मिलेंगे जो बिडेन

एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के इटली में G20 शिखर सम्मेलन या ग्लासगो में संयुक्त राज्य जलवायु शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय बैठक करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों शीर्ष नेताओं का अगले हफ्ते जी20 शिखर सम्मेलन के साथ-साथ 1 और 2 नवंबर को होने वाली सीओपी26 जलवायु वार्ता में भाग लेने का कार्यक्रम है, जब विश्व के नेता ग्लोबल वार्मिंग को सीमित करने के लिए पेरिस समझौते के बाद से उपलब्धियों का आकलन करेंगे। जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने से पहले मून शुक्रवार को वेटिकन में पोप फ्रांसिस से मुलाकात करेंगे और कोरियाई प्रायद्वीप में शांति और महामारी को खत्म करने के प्रयासों पर चर्चा करेंगे।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, दो नेता वैश्विक शिखर सम्मेलन के हाशिये पर मिल सकते हैं, अधिकारी ने उत्तर दिया: "मुझे उम्मीद है कि राष्ट्रपति मून और राष्ट्रपति बिडेन जी20 या सीओपी26 में मिलेंगे।" अधिकारी ने कहा हालांकि कोई विशिष्ट समय तय नहीं किया गया है, यह दर्शाता है कि औपचारिक द्विपक्षीय वार्ता के बजाय "एक तरफ हटो" बैठक हो सकती है। अधिकारी ने कहा कि साथ ही दोनों नेताओं से दोनों कोरिया के बीच शांति सुनिश्चित करने पर अपने विचारों का आदान-प्रदान करने की उम्मीद है। पोप फ्रांसिस ने पहले प्रायद्वीप पर शांति का आह्वान किया था और उत्तर कोरिया की यात्रा करने की इच्छा व्यक्त की थी।

पश्चिम बंगाल में जल्द खुलेंगे स्कूल, सीएम ममता ने किया तारीख का ऐलान

कानपुर में मिला ज़ीका वायरस का पहला केस, केंद्र ने फ़ौरन भेजी विशेषज्ञों की टीम

समलैंगिक विवाह: केंद्र ने दिल्ली HC में कहा- भारत में केवल स्त्री-पुरुष के विवाह को ही मान्यता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -