अमेरिका ने समलैंगिक जोड़ों की जीत पर किया ये खास काम
अमेरिका ने समलैंगिक जोड़ों की जीत पर किया ये खास काम
Share:

अमेरिका का कहना है कि सहायक प्रजनन तकनीक का उपयोग करके विदेश में पैदा हुए बच्चे अब नागरिकता के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, इसे समान-लिंग वाले जोड़ों के लिए एक जीत के रूप में देखा जा रहा है। पहले पात्र होने के लिए, विदेशों में जन्म लेने वाले बच्चों को अमेरिकी माता-पिता से आनुवंशिक रूप से संबंधित होने की आवश्यकता होती है। परिवर्तन उन जोड़ों के मुकदमों का अनुसरण करता है जिनके बच्चे सरोगेट और अन्य तरीकों का उपयोग करके पैदा हुए थे। विशेषज्ञों का अनुमान है कि नई नीति से अमेरिका से बाहर रहने वाले सैकड़ों परिवार प्रभावित होंगे।

गुरुवार को घोषित अमेरिकी नागरिकता और आप्रवासन सेवा (यूएससीआईएस) नीति का मतलब है कि विवाहित जोड़ों के बच्चे जहां कम से कम एक माता-पिता अमेरिकी हैं और एक बच्चे से संबंधित है, नागरिकता और पारिवारिक लाभ के लिए पात्र हैं। एजेंसी के निदेशक, उर जद्दौ ​​ने कहा कि कानून की यह नई व्याख्या "सभी परिवारों और उनके प्रियजनों के लिए उचित पहुंच और समर्थन" सुनिश्चित करने के लिए है।

एलजीबीटी एडवोकेसी ग्रुप इमिग्रेशन इक्वेलिटी के कार्यकारी निदेशक आरोन मॉरिस के अनुसार, इस निर्णय से सैकड़ों जोड़ों की संभावना है, हालांकि सटीक आंकड़ा स्पष्ट नहीं है। मॉरिस कहते हैं, "इस बात से इनकार करते हुए कि उनके बच्चे नागरिक थे, वे माता-पिता की शादी का भी अनादर कर रहे थे।" "यह इन सभी परिवारों के लिए दोहरी चोट की तरह था।" मई में, अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा एक समान परिवार नीति उलटने की घोषणा की गई थी, जिसमें कहा गया था कि परिवर्तन "आधुनिक परिवारों की वास्तविकताओं" और प्रजनन प्रौद्योगिकियों में प्रगति पर विचार करता है क्योंकि नियम 1952 में लागू किए गए थे।

15 अगस्त से पहले आज के दिन भी बना था इतिहास, जानकर छलक जाएंगे आंसू

भारतीय सेना ने पीओके के मवेशियों को वापस लौटाया

टेरर फंडिंग केस में NIA ने की बड़ी कार्यवाही, 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -