भारतीय सेना ने पीओके के मवेशियों को वापस लौटाया
भारतीय सेना ने पीओके के मवेशियों को वापस लौटाया
Share:

संघर्षविराम समझौते को मजबूत करने के लिए भारतीय सेना ने शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के बिजिलदार गांव की एक गाय और एक बैल को चकोटी-उरी क्रॉसिंग प्वाइंट पर लौटा दिया। सेना के बयान में कहा गया है, "मवेशियों को वापस भेजकर सेना ने अपने निरंतर प्रयासों और मानवीय मूल्यों के प्रदर्शन के माध्यम से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर शांति और सद्भाव के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई थी।"

सेना ने एक बयान में कहा कि ये जानवर संभवत: मई के महीने में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बिजिलदार गांव से करनाह तहसील के जाबरी गांव तक गलती से पार हो गए थे। "भारतीय सक्रिय दृष्टिकोण और प्रतिबद्धता सफल प्रत्यावर्तन में परिणत हुई जो राष्ट्र के मानवीय मूल्यों को चित्रित करती है। प्रत्यावर्तन कार्यक्रम करनाह और उरी तहसील के नागरिक प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया था। पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के बिजिलदार गांव के लोग थे अपने जानवरों को वापस करने के लिए भारतीय पक्ष द्वारा मानवीय इशारे की बहुत सराहना करते हैं।"

इसने बताया कि पाकिस्तान ने एक टट्टू भी वापस कर दिया जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को पार कर गया था। विशेष रूप से, पिछले पांच महीनों में, भारतीय सेना ने पूरी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए संघर्ष विराम समझौते को बनाए रखने के लिए जानबूझकर प्रयास किए हैं। "नियंत्रण रेखा के पास के गांवों के लोगों ने नियंत्रण रेखा पर निरंतर शांति के लिए भारतीय सेना के प्रति कई मौकों पर आभार व्यक्त किया है। दयालुता के ये छोटे कार्य शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए एक राष्ट्र की प्रतिबद्धता और विश्वास का संकेत देते हैं। आवाम दोनों पड़ोसियों के बीच जारी संघर्ष विराम समझौते को लेकर आशान्वित है।"

15 अगस्त से पहले आज के दिन भी बना था इतिहास, जानकर छलक जाएंगे आंसू

टेरर फंडिंग केस में NIA ने की बड़ी कार्यवाही, 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, केजरीवाल बोले- कोरोना नियमों का जरूर करें पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -