भारत दौरे पर हैं अमेरिका के उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन

न्यूयॉर्क: अमेरिकी विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन द्विपक्षीय बैठकों और सामाजिक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के लिए 6 अक्टूबर को भारत का दौरा करेंगे, विदेश विभाग ने घोषणा की है। वह यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल द्वारा आयोजित इंडिया आइडियाज समिट में भी हिस्सा लेंगी। उनकी यात्रा पिछले हफ्ते वाशिंगटन में राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हुई बैठक और ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के योशीहिदे सुगा के साथ उनके क्वाड शिखर सम्मेलन के बाद हुई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेंडी शेरमेन 7 अक्टूबर को मुंबई आने वाली हैं, जहां वह बिजनेस कम्युनिटी और सिविल सोसाइटी के साथ मीटिंग करेंगी। विदेश विभाग ने कहा कि उनकी यात्रा प्रधान मंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के कुछ दिनों बाद हो रही है, फिर वह इस्लामाबाद में अधिकारियों से मिलने के लिए पाकिस्तान जाएंगी। शरमन दूसरे सर्वोच्च रैंकिंग वाले अमेरिकी राजनयिक और बिडेन प्रेसीडेंसी में पाकिस्तान की यात्रा करने वाले विदेश विभाग के सर्वोच्च अधिकारी हैं।

विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने अमेरिकी सांसदों से हफ्तों पहले कहा था कि वाशिंगटन को इस्लामाबाद के साथ अपने संबंधों का पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी। विदेश विभाग ने कहा कि पिछले हफ्ते, ब्लिंकन ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से अफगानिस्तान पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की - विशेष रूप से, राजनयिक जुड़ाव का समन्वय और जो लोग अफगानिस्तान छोड़ना चाहते थे, उनके प्रस्थान की सुविधा प्रदान करना।

रिलीज हुआ ‘भूल भुलैया 2’ का टीजर

आतंकियों पर सेना का जबरदस्त प्रहार, PAK घुसपैठियों को चटाई धुल

दिल्ली की स्कूलों में हर दिन लगेगी 'देशभक्ति' की क्लास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -