आतंकियों पर सेना का जबरदस्त प्रहार, PAK घुसपैठियों को चटाई धुल

जम्मू: भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर की बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को विफल कर दिया है। मंगलवार को उरी सेक्टर में सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा है, जो भारतीय सरजमीं पर आने के प्रयास में थे। यहां उरी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से निरंतर घुसपैठ का प्रयास किया जा रहा था, ऐसा प्रयास करने वाले कई दहशतगर्दो को सेना ने मार गिराया है। उरी सेक्टर में बीते 5 दिन में 4 दहशतगर्दो को मार दिया है। 

सेना के अनुसार, 18 सितंबर से ही उरी सेक्टर में निरंतर घुसपैठ का प्रयास हो रहा था। 23 सितंबर को ही तीन दहशतगर्दो को ढेर किया गया था, इनके साथ रहे दो आतंकी तब यहां से बच निकले थे। सेना द्वारा इन दो की खोज तभी से चल रही थी, जिनमें से अब एक मर चुका है तथा एक को जीवित पकड़ा गया है। यहां चली लंबी मुठभेड़ में सेना के कुछ सैनिकों को चोट भी पहुंची है।  

वही भारतीय सेना के अधिकारीयों द्वारा खबर दी गई है कि पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर की शांति बिगाड़ने को लेकर ऐसा किया जा रहा है। बीते कुछ समय से पाकिस्तानी सेना निरंतर ऐसे प्रयासों में जुटी है। 23 सितंबर के पश्चात् से ही भारतीय सेना अलग-अलग ऑपरेशन चला रही है तथा दहशतगर्दो को मार रही है। सेना ने बताया कि दहशतगर्दो के कैंप बीते कुछ समय से भरे हुए थे, मगर एक महीने के अंदर अब घुसपैठ बढ़ना शुरू हुई है। चिनार कॉर्प्स के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने बताया कि सभी प्रयासों के पश्चात् भी कोई आतंकी भारत में घुस नहीं पाया है।

जम्मू-कश्मीर में 2 नए एयरपोर्ट टर्मिनल स्थापित किए जाएंगे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

जम्मू कश्मीर: उरी में सेना को बड़ी सफलता, 5 दिन के सर्च ऑपरेशन में 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में चल रहा था 'आतंकी भर्ती' का कैंप, पुलिस की गिरफ्त में लश्कर के 4 दहशतगर्द

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -