अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने की अटलांटा में घातक शूटिंग के बाद एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ नफरत की निंदा
अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने की अटलांटा में घातक शूटिंग के बाद एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ नफरत की निंदा
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका के अटलांटा मसाज पार्लर की गोलीबारी के मद्देनजर संयुक्त राज्य अमेरिका में एशियाई विरोधी हिंसा फैलाने की निंदा करते हुए प्रतिनिधि सभा और सीनेट दोनों के डेमोक्रेट ने 8 एशियाई लोगों सहित 8 लोगों की जान लेने का दावा किया है। अटलांटा पुलिस विभाग के कार्यवाहक प्रमुख रॉडनी ब्रायंट ने बताया है कि जांच अभी भी "बहुत शुरुआती" अवस्था में थी, और जांचकर्ता इस समय यह निर्धारित नहीं कर सकते हैं कि शूटिंग स्प्री एक घृणा अपराध था।

हालांकि पुलिस द्वारा कई कॉल प्राप्त हुए थे समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, विभाग ने उस निष्कर्ष की पुष्टि करने की मांग की। पुलिस ने मंगलवार शाम को जॉर्जिया के 21 वर्षीय श्वेत व्यक्ति रॉबर्ट आरोन लॉन्ग को गिरफ्तार किया, जिसने रात में कानून प्रवर्तन के साथ एक साक्षात्कार के दौरान अटलांटा महानगरीय क्षेत्र में तीन मालिश पार्लर में शूटिंग की घटनाओं के लिए जिम्मेदारी का दावा किया था। लंबे समय तक दावा किया गया कि हमले नस्लीय रूप से प्रेरित नहीं थे, और उसे "यौन लत" थी और उसने मसाज पार्लर को एक "प्रलोभन" के रूप में देखा, जिसे वह "समाप्त" करना चाहता था। 

वही कोरोनावायरस महामारी के दौरान एशियाई अमेरिकी समुदाय को लक्षित करने वाली हिंसा और भेदभाव के आसपास पहले से ही उच्च तनाव में नरसंहार जोड़ा गया। मंगलवार के नरसंहार की निंदा करते हुए, कांग्रेसी डेमोक्रेट्स ने भी इसी तरह के घृणा-अपराधों में वृद्धि की चेतावनी दी। बुधवार को, कांग्रेस के जुडी चू और कांग्रेसी टेड लिउ, जो दोनों एशियाई मूल के हैं, ने डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन पर नस्लीय भेदभाव को बढ़ावा देने और "चीन वायरस", "वुहान वायरस" जैसे नैतिक पहचानकर्ताओं का उपयोग करके एशियाई अमेरिकियों के प्रति घृणा की ज्वाला को हवा देने का आरोप लगाया। 

भारतीय मूल के विशेषज्ञ पर अमेरिकी संघीय अदालत में लगा साइबरस्टॉकिंग का आरोप

पाकिस्तान को चीन से मिला कोरोना वैक्सीन का दूसरा बैच

चीन सरकार ने आपातकालीन उपयोग के लिए एक और कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -