भारतीय मूल के विशेषज्ञ पर अमेरिकी संघीय अदालत में लगा साइबरस्टॉकिंग का आरोप
भारतीय मूल के विशेषज्ञ पर अमेरिकी संघीय अदालत में लगा साइबरस्टॉकिंग का आरोप
Share:

न्यूयॉर्क: वाशिंगटन टेसा गोर्मन के पश्चिमी जिले के कार्यवाहक अटॉर्नी के अनुसार, एक भारतीय मूल के साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ पर संयुक्त राज्य संघीय अदालत में एक उप अभियोजक और उसकी जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी सहित 5 लोगों की साइबरस्टॉकिंग करने और उन्हें धमकी भरे संदेश भेजने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा, एक ग्रैंड जूरी, जो एक नागरिक पैनल है जो यह तय करती है कि क्या प्रथम दृष्टया मामला है, बुधवार को साइबरस्टॉकिंग के आरोपों में सुमित गर्ग को दोषी ठहराया गया। उन्हें सोमवार को एक संघीय निरोध केंद्र में नजरबंद कर दिया गया था और 25 मार्च को एक न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा।

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, उन्होंने मारे गए न्यायाधीशों और अभियोजकों की सूची में हत्या के एक निहित खतरे के साथ स्थानीय न्यायाधीशों को धमकी भरे ईमेल भी भेजे। वह नकली पहचान के तहत कुछ सहित ईमेल और सामाजिक मीडिया प्लेटफार्मों का इस्तेमाल किया, "मौत और शारीरिक नुकसान के उचित डर" और "पर्याप्त भावनात्मक संकट" एक साल से अधिक विभिंन लोगों के लिए कारण, दस्तावेजों से पता चला।

गर्ग की समस्याएं एक महिला के साथ शुरू हुईं, जो उस घर में एक कमरा साझा करती थी, जिसमें वह अपनी पत्नी के साथ रहता था। उन्होंने कथित तौर पर उनकी डायरी को देखा और शिकायत के अनुसार उनके स्वास्थ्य और पिछले रिश्ते के बारे में जानकारी ली और बाद में उन्हें डराने और धमकाने के लिए उनका इस्तेमाल किया। गर्ग द्वारा नाराजगी जताने के बाद, वह घर से बाहर चली गई और बाद में उसने उसके साथ संपर्क न करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, लेकिन बाद में एक स्थानीय अदालत में महिला, उसके प्रेमी और उसके चाचा जो उसके वकील हैं, पर साइबर हमले का आरोप लगाया गया।

पाकिस्तान को चीन से मिला कोरोना वैक्सीन का दूसरा बैच

चीन सरकार ने आपातकालीन उपयोग के लिए एक और कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी

क्यूबा के पर्यटन पर पड़ा कोरोना महामारी का कहर, हुआ भारी नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -